Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को मालदीव ने दिया तगड़ा झटका, OIC की बैठक में भारत के पक्ष में दिया बयान

पाकिस्तान को इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ इस्लामोफोबिया के दुष्प्रचार की पाकिस्तान की साजिश नाकाम हो गई है। OIC की बैठक में मालदीव ने भारत का पक्ष लेते हुए पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2020 10:22 IST
Singling out India for Islamophobia incorrect: Maldives tells OIC- India TV Hindi
Image Source : FILE Singling out India for Islamophobia incorrect: Maldives tells OIC

नई दिल्ली: पाकिस्तान को इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठक में तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ इस्लामोफोबिया के दुष्प्रचार की पाकिस्तान की साजिश नाकाम हो गई है। OIC की बैठक में मालदीव ने भारत का पक्ष लेते हुए पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है।

Related Stories

भारत का पक्ष लेते हुए मालदीव ने कहा कि उसपर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाना गलत है। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 20 करोड़ से ज्यादा मुस्लिम रहते हैं। मालदीव ने कहा कि भारत पर इस्लामोफोबिया का गलत आरोप दक्षिण एशिया में धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाएगा।

चर्चा के दौरान यह भी कहा गया कि सोशल मीडिया पर किए जा रहे दुष्प्रचार अभियानों को 1.3 मिलियन लोगों की भावना को दर्शाने के रूप में नहीं किया जाना चाहिए।

भारत ने हाल के वर्षों में कई इस्लामी देशों के साथ अपने संबंधों को मजबूत किया है, हालांकि कुछ सांप्रदायिक दंगों ने मोदी सरकार की छवी को कुछ नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि दो दिन पहले, पाकिस्तान की जुबानी बोलते हुए OIC ने भारत में 'इस्‍लामोफोबिया' के कथित मामलों पर चिंता जताई थी। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने OIC को भारत की ओर से जवाब देते हुए कहा कि 'भारत मुसलमानों के लिए जन्‍नत है और जो लोग इस माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, वो भारतीय मुसलमानों के दोस्‍त नहीं हो सकते।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement