Friday, April 19, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान जांचने पर अधिकारियों को धमकी, CJI ने कहा- गंभीर घटना

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस कथित घटना को ‘‘बेहद गंभीर’’ भी बताया। पीठ ने कहा कि किसी व्यक्ति ने किसी चीज की तरफ हमारा ध्यान आकर्षित किया है। यह बहुत बहुत गंभीर है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 12, 2019 14:33 IST
ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान जांचने पर अधिकारियों को धमकी, CJI ने कहा- गंभीर घटना- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी की रिश्तेदार का सामान जांचने पर अधिकारियों को धमकी, CJI ने कहा- गंभीर घटना

नयी दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की पत्नी के सामान की जांच करने पर कोलकाता हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों के कथित उत्पीड़न पर संज्ञान लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को इस मामले पर राज्य सरकार को नोटिस जारी किया।

Related Stories

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने इस कथित घटना को ‘‘बेहद गंभीर’’ भी बताया। पीठ ने कहा, ‘‘किसी व्यक्ति ने किसी चीज की तरफ हमारा ध्यान आकर्षित किया है। यह बहुत बहुत गंभीर है। हम नहीं जानते कि किसके दावे प्रामाणिक हैं।’’

पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक एम सिंघवी की इस दलील को नहीं माना कि याचिका पर नोटिस जारी करने की जरुरत नहीं है।

गौरतलब है कि केंद्र ने 29 मार्च को शीर्ष अदालत को बताया कि कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों को एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने धमकाया और उत्पीड़न किया क्योंकि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद की पत्नी के सामान की जांच की थी, जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रिश्तेदार हैं।

केन्द्र ने यह भी आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल में ‘‘संस्थागत अव्यवस्था’’ और ‘‘पूरी तरह से अराजकता’’ की स्थिति है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement