1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Tractor Rally: शाम को हम बताएंगे ट्रैक्टर परेड का रूट- किसान नेता एसएस पंधेर

Tractor Rally: शाम को हम बताएंगे ट्रैक्टर परेड का रूट- किसान नेता एसएस पंधेर

किसान मजदूर संघर्ष समिति के एसएस पंधेर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब हमें कल रात पता चला कि घोषित मार्ग तय किए गए से अलग हैं, तो हमने नाराजगी व्यक्त की और अपनी समिति के भीतर बैठक की। हम शाम को ट्रैक्टर परेड के लिए मार्गों की घोषणा करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2021 15:02 IST
Tractor Rally Republic Day Route farmer leader SS Pandher reaction Tractor Rally: शाम को हम बताएंगे - India TV Hindi
Image Source : PTI Tractor Rally: शाम को हम बताएंगे ट्रैक्टर परेड का रूट- किसान नेता एसएस पंधेर

नई दिल्ली. दिल्ली में किसान आंदोलन जारी है। कल गणतंत्र दिवस है। इस मौके पर किसान दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े हुए हैं लेकिन अब इस रैली को लेकर किसानों में फाड़ होता नजर आ रहा है। दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों को जो रूट ट्रैक्टर रैली के लिए दिया गया है, उसपर कुछ किसान संगठनों ने ऐतराज जताया है। किसान मजदूर संघर्ष समिति के एसएस पंधेर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब हमें कल रात पता चला कि घोषित मार्ग तय किए गए से अलग हैं, तो हमने नाराजगी व्यक्त की और अपनी समिति के भीतर बैठक की। हम शाम को ट्रैक्टर परेड के लिए मार्गों की घोषणा करेंगे।

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों के समय में किया बदलाव, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से फिर से अनुरोध किया, लेकिन कोई बीच का रास्ता नहीं निकला। हमने उनसे उनके वरिष्ठ अधिकारियों से बाचीत करने के लिए कहा और अगर वे हमारे मार्गों से सहमत हैं, तो यह अच्छा होगा। हम पहले तय किए गए मार्गों पर ट्रैक्टर परेड आयोजित करेंगे।

पढ़ें- LAC पर भारतीय सेना और PLA में झड़प, कई चीनी सैनिक घायल, ड्रैगन ने कही ये बात

इससे पहले आज सुबह मीडिया से बातचीत करते हुए किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी पंजाब के नेता सुखविंदर सिंह सभरा ने कहा कि हमें लगता है कि ट्रैक्टर रैली के लिए हमें जिस तरह की अनुमति दी गई है वह सही नहीं है। हम ओल्ड रिंग रोड पर जाना चाहते थे, लेकिन हमें सशर्त अनुमति दी गई और उस हिस्से की अनुमति दी गई है जो बड़े पैमाने पर हरियाणा के अंतर्गत आता है। उन्होंने कहा कि हम बस यही कह रहे हैं कि हम वहां नहीं जाना चाहते, हम सिर्फ रिंग रोड पर जाना चाहते हैं। सुबह 10 बजे हमारी पुलिस के साथ बैठक है उसमें तय किया जाएगा कि कौन से रूट पर रैली निकालनी है और कितने बजे रैली निकालनी है। 12 बजे रैली निकालने का कोई तुक नहीं बनता है।

पढ़ें- 'गंभीर खतरे में पाकिस्तान, अगले कुछ महीने बहुत महत्वपूर्ण'

इन रास्तों पर मिली रैली निकालने की इजाजत

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि किसान संगठनों के साथ कई दौर की वार्ता के बाद गणतंत्र दिवस पर उन्हें ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति दे दी गई है। पुलिस ने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड समाप्त हो जाने के बाद सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटा दिया जाएगा और किसानों को उनके ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली के अंदर 100 किमी तक आने की इजाजत होगी। किसानों को केवल उन्हीं मार्गो पर जाने की अनुमति होगी जिनके बारे में उनसे पहले विचार-विमर्श किया गया है।

पढ़ें- दोस्तों से भगवान कृष्ण से मुलाकात की इच्छा जताती थी रशियन महिला, छठी मंजिल से लगा दी छलांग

जिन मार्गो से ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत दी गई है, उनमें सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कांझावाला, बवाना से औचड़ी, टिकरी बॉर्डर से नांगलोई, नजफगढ़, झरौंदा, डासना, बादली, गाजीपुर बॉर्डर से अप्सरा बॉर्डर और यहां से हापुड़ रोड शामिल हैं। विशेष पुलिस आयुक्त (खुफिया) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमने किसानों से स्पष्ट कह दिया है कि गणतंत्र दिवस परेड समाप्त हो जाने के बाद ही किसान अपनी रैली निकाल सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि किसानों की यह रैली शांतिपूर्ण होगी।

पढ़ें- वायरल हो गई प्रधानमंत्री मोदी की यह तस्वीर! 24 घंटे से कम समय में 10 लाख से ज्यादा ने की पसंद

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment