Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कच्छ की खाड़ी में टकराये दो जहाज, नेविगेशनल एरर के कारण हुआ हादसा

ICG अधिकारी ने कहा, "कच्छ की खाड़ी में दो मरचेंट जहाज एमवी एविएटर और एमवी एन्शियंट ग्रेस आपस में टकरा गए। पहली नजर में ऐसा लगता है कि टक्कर नेविगेशनल एरर के कारण हुई है।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2021 17:11 IST
कच्छ की खाड़ी में टकराये दो जहाज, नेविगेशनल एरर के कारण हुआ हादसा- India TV Hindi
Image Source : ANI कच्छ की खाड़ी में टकराये दो जहाज, नेविगेशनल एरर के कारण हुआ हादसा

Highlights

  • नेविगेशनल एरर के कारण हुई टक्कर
  • हादसे में कोई हताहत नहीं
  • निगरानी कर रहा भारतीय तटरक्षक बल

कच्छ (गुजरात): कच्छ की खाड़ी में दो जहाज आपस में टकरा गया। दोनों मरचेंट जहाज हैं। भारतीय तटरक्षक बल ने इसकी जानकारी दी है। भारतीय तटरक्षक बल ने बताया कि लगता है नेविगेशनल एरर (जहाज की दिशा तय करने में आई परेशानी) के कारण दोनों की टक्कर हुई है।

ICG अधिकारी ने कहा, "कच्छ की खाड़ी में दो मरचेंट जहाज एमवी एविएटर और एमवी एन्शियंट ग्रेस आपस में टकरा गए। पहली नजर में ऐसा लगता है कि टक्कर नेविगेशनल एरर के कारण हुई है। ICG किसी भी संभावित तेल रिसाव को रोकने के लिए स्थिति की निगरानी कर रहा है।"

जानकारी के मुताबिक, दोनों जहाज ओखा से 10 नॉटिकल मील कच्छ की तरफ समंदर में 26 नवंबर की रात को टकराये। हादसे की जगह पर तेल रिसाव की जानकारी सामने आई है, जिसे लेकर भारतीय तटरक्षक बल सतर्क है और नजर बनाए हुए हैं। रात को ही राहत का काम शुरू कर दिया था। 

एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं है, तेल रिसाव की सूचना है। भारतीय तटरक्षक पोत क्षेत्र में प्रदूषण नियंत्रण पोत सहित आसपास के क्षेत्र में स्टैंड-बाय पर हैं और स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement