Saturday, May 04, 2024
Advertisement

‘अमित्र ताकतें भारत-रूस संबंधों में अवरोध पैदा करने की कोशिश कर रही हैं’

नयी दिल्ली: भारत और रूस ने स्वीकार किया कि कुछ अमित्र ताकतें या कारक हो सकते हैं जो द्विपक्षीय संबंधों में शायद अवरोध पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रशियन

Bhasha Bhasha
Published on: March 25, 2017 10:22 IST
Rajnath Singh- India TV Hindi
Rajnath Singh

नयी दिल्ली: भारत और रूस ने स्वीकार किया कि कुछ अमित्र ताकतें या कारक हो सकते हैं जो द्विपक्षीय संबंधों में शायद अवरोध पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रशियन फेडरेशन की फेडरल सिक्योरिटी सर्विस :एफएसबी: के निदेशक अलेक्जेंद्र बोर्तिनिकोव के नेतृत्व में नौ सदस्यीय रूसी प्रतिनिधिमंडल से यहां मुलाकात की, जिसमें भारत-रूस संबंधों पर विस्तार से चर्चा हुई।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों पक्षों ने यह भी माना कि कुछ अमित्र ताकतें या कारक हो सकते हैं जो द्विपक्षीय संबंधों में अवरोध पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन इस तरह के प्रतिकूल अभियान नियमित संवाद और आपसी सहयोग से मजबूत होती गहन समझ को प्रभावित करने में सक्षम नहीं हैं। सिंह ने मेहमान दल से कहा कि भारत और रूस के संबंध परिवार की तरह हैं और द्विपक्षीय संबंध अंतरराष्ट्रीय तथा राजनीतिक संबंधों की बदलती प्रकृति के बीच भी कायम रहे।

ये भी पढ़ें

योगी को CM बनाने पर अमेरिकी अखबार ने की आलोचना, भारत की तीखी

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा 600 करोड़ रुपए की ठगी करने वाला शातिर ठग
CM योगी का फरमान, 'सरकारी दफ्तरों में लगेंगे बायोमिट्रिक सिस्टम और CCTV'
'जो जुल्म हमारी कौम पर पिछली सरकार में हुआ, वह इस सरकार में नहीं होगा'
Video देखिए....लव जिहाद के सवाल पर क्या बोले योगी आदित्यनाथ
अयोध्या विवाद: श्रीराम जन्मभूमि न्यास ने ठुकराया बातचीत का सुझाव

करीब 45 मिनट की प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत में गृह मंत्री ने भारत के पड़ोसी देश से आतंकवाद को प्रायोजित किये जाने के मुद्दे को उठाया और कहा कि यह केवल भारत और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए नहीं बल्कि पूरी मानवता के लिए खतरा है। सिंह ने कहा कि आतंकवाद के प्रति भारत की कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement