Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

उत्तराखंड ने दिए लॉकडाउन खत्म करने के संकेत, 1 जून से आम दिनों की तरह खुलेंगे दफ्तर

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संकट के बीच सरकारी दफ्तर लॉकडाउन से पहले की तरह पूरी तरह खोलने के आदेश दिए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 18:36 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus

कोरोना संकट के चलते देश पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से बंद है। लेाग अभी तक 4 लॉकडाउन देख चुके हैं। मौजूदा लॉकडाउन 31 मई को खत्म होने जा रहा है। हर कोई यही कयास लगा रहा है कि लॉकडाउन अब खत्म होगा या लॉकडाउन 5.0 आएगा। लेकिन इस बीच उत्तराखंड सरकार ने लॉकडाउन खत्म करने के संकेत दे दिए हैं। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संकट के बीच सरकारी दफ्तर लॉकडाउन से पहले की तरह पूरी तरह खोलने के आदेश दिए गए हैं। 

उत्तराखंड सरकार ने पिछले आदेश को बदलते हुए नया आदेश जारी किया है। उत्तराखंड के प्रभारी सचिव के नए आदेश के अनुसार 1 जून 2020 से प्रदेश के समस्त शासकीय कार्यालय लॉकडाउन की अवधि से पहले की तरह विभागस्तर पर प्रात: 10 बजे से सांय 5 बजे तक खुलेंगे। इसके साथ ही पांच दिवसीय कार्यालयों यथा राज्य सचिवालय एवं राज्य विधानसभा आदि में प्रात: 9:30 से सांय 6:00 बजे तक खोले जायेंगे। बता दें कि लॉकडाउन के पहले चरण में सभी सरकारी कार्यालयों को बंद करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन बाद के चरणों में कुछ राज्यों ने सीमित संख्या में कर्मचारियों को कार्यालय आने के आदेश जारी किए थे।

पश्चिम बंगाल में 1 जून से खुलेंगे मंदिर 

पश्चिम बंगाल में 1 जून से धार्मिक स्थल आम जनता के लिए खोले जाएंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि धार्मिक स्‍थलों पर एक समय में केवल 10 लोगों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी। बड़ी संख्‍या में भीड़ को एकत्रित होने की अनुमति नहीं होगी। मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि धार्मिक स्‍थलों की प्रबंध कमेटी को जिम्‍मेदारी दी जाएगी कि वह यह सुनिश्चित करें कि धार्मिक स्‍थलों पर भीड़ इकट्ठी न हो और वहां आने वाले लोग सामाजिक दूरी का पालन करें। धार्मिक स्‍थलों के प्रवेश द्वारा पर सैनेटाइजर उपलब्‍ध कराना अनिवार्य होगा। धार्मिक स्‍थलों पर किसी बड़े उत्‍सव के आयोजन की फ‍िलहाल अनुमति नहीं होगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement