Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ज्योतिष के लिहाज से ट्रंप और बाइडेन में से कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? आनंद महिंद्रा ने शेयर की 'कुंडली'

आनंद महिंद्रा ने कुंडली ट्वीट कर लिखा, "अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एकबार फिर चुने जाते हैं तो ये ज्योतिषी निश्चित ही लोकप्रिय हो जाएगा।"

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 04, 2020 16:08 IST
Who will win USA Elections Anand Mahindra shares kundli । ज्योतिष के लिहाज से ट्रंप और बाइडेन में से- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Who will win USA Elections?  ज्योतिष के लिहाज से ट्रंप और बाइडेन में से कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? आनंद महिंद्रा ने शेयर की 'कुंडली' 

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव पर पूरी दुनिया की नजर है। सभी ये जानना चाहते हैं कि दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क की कमान अगले चार सालों के लिए किसके हाथ में होगी। डोनाल्ड ट्रंप एकबार फिर से अमेरिका की कमान संभालेंगे या जो बाइडेन व्हाइट हाउस में एंट्री करेंगे। अमेरिकी चुनाव की सरगर्मियों के बीच भारत के मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने एक कुंडली शेयर की है, जिसमें दावा किया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप एकबार फिर से अमेरिका की कमान संभालेंगे। इस तस्वीर में ये दावा भी किया गया है कि ट्रंप को कम से कम 4 लाख और ज्यादा से ज्यादा 9 लाख वोटों से जीत हासिल होगी। हालांकि ट्रंप के ऊपर वोटों को मैनेज करने और हैकिंग के आरोप लगेंगे।

आनंद महिंद्रा ने कुंडली ट्वीट कर लिखा, "अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एकबार फिर चुने जाते हैं तो ये ज्योतिषी निश्चित ही लोकप्रिय हो जाएगा।"

भारतीय मूल के चारों डेमोक्रेट सांसद दोबारा निर्वाचित हुए

वाशिंगटन. अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन प्रतिनिधि सभा के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े भारतीय मूल के चारों प्रत्याशियों- डॉ.एमी बेरा, प्रमिला जयपाल, रो खन्ना और राजा कृष्णमूर्ति- ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर जीत दर्ज की है। अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में भारतीय-अमेरिकी समुदाय पहली बार एक बड़ी ताकत बनकर उभरा है और डेमोक्रेटिक तथा रिपब्लिकन, दोनों पार्टियों ने समुदाय के 18 लाख मतदाताओं को लुभाने के लिए कई कदम उठाए।

फ्लोरिडा, जॉर्जिया, मिशिगन, नार्थ कैरोलिना, टेक्सास और पेनसिल्वेनिया जैसे कांटे की लड़ाई वाले राज्यों में जीत के लिए इस समुदाय के मत अहम हैं। भारतीय मूल के सांसदों के समूह को कृष्णमूर्ति अनौपचारिक रूप से ‘समोसा कॉकस’ कहते हैं और इस चुनाव में इस समूह में कम से एक सदस्यों की वृद्धि की पूरी संभावना है क्योंकि डॉ.

हीरल तिपिरनेनी की एरिजोना के छठे कांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र में रिपब्लिकन उम्मीदवार डेविड श्वेकर्ट पर अंतिम सूचना मिलने तक बढ़त बनी हुयी थी। अगर 52 वर्षीय हीरल निर्वाचित होती हैं तो प्रतिनिधिसभा पहुंचने वाली भारतीय मूल की दूसरी महिला होंगी। जयपाल पहली महिला हैं जो 2016 में प्रतिनिधिसभा के लिए निर्वाचित हुई थीं।

‘समोसा कॉकस’ में इस समय पांच भारतीय-अमेरिकी सांसद हैं जिनमें से चार प्रतिनिधिसभा के सदस्य हैं जबकि पांचवी सदस्य सीनेटर कमला हैरिस (56) हैं। हैरिस इस चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं। कृष्णमूर्ति (47) ने आसानी से लिबरटेरियन पार्टी उम्मीदवार प्रेस्टन नेल्सन (30)को हरा दिया। अंतिम सूचना मिलने तक उन्हें कुल गिने गए मतों के करीब 71 प्रतिशत मत मिले थे।

रो खन्ना ने आसानी से अपने भारतीय मूल के प्रतिद्वंद्वी और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी रितेश टंडन (48) को हराया। उन्होंने करीब 50 प्रतिशत मतों से जीत दर्ज की। खन्ना लगातार तीसरी बार कैलिफोर्निया के 17वें निर्वाचन क्षेत्र से विजयी हुए हैं। समोसा कॉकस में सबसे वरिष्ठ सदस्य डॉ. एमी बेरा (55) ने आसानी से पांचवी बार कैलिफोर्निया के सातवें कांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज की। आखिरी सूचना मिलने तक वह अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी 65 वर्षीय बज पैटरसन पर 25 प्रतिशत मतों की अजेय बढ़त बना चुके थे।

वहीं टेक्सास के 22वें कांग्रेस निर्वाचन क्षेत्र से डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर लड़ रहे श्री प्रेस्टन कुलकर्णी (42) को रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रॉय नेहल्स (52) से हार मिली है। लोकप्रिय शेरिफ (काउंटी में पुलिस अधिकारी) और सेना से अवकाशप्राप्त नेहल्स को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने समर्थन किया था।

वजीर्निया के 11वें कांग्रेस निवार्चन क्षेत्र से रिपब्लिकन पार्टी उम्मीदवार मंगा अनंतमुला को मौजूदा डेमोक्रेटिक सांसद अैर उम्मीदवार गेरी कॉनोली से हार मिली है। रिपब्लिकन पार्टी प्रत्याशी निशा शर्मा को भी डेमोक्रेटिक पार्टी प्रत्याशी मार्क डीसाउल्नियर से 50 प्रतिशत से अधिक मतों से हार मिली है। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी कांग्रेस में हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव निचला सदन है जबकि सीनेट उच्च सदन है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement