Friday, April 19, 2024
Advertisement

जब भाषण देते-देते फूल गए सचिन पायलट के हाथ-पांव, आप की अदालत में कांग्रेस नेता ने सुनाया किस्सा

आप की अदालत में सचिन पायलट ने कई किस्से सुनाए। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने पहली बार भाषण दिया, तब उनके हाथ-पैर फूल गए थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 27, 2024 23:13 IST
Aap Ki Adalat, Aap Ki Adalat Episode, Sachin Pilot- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सचिन पायलट

Aap Ki Adalat: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने बयानों और साफगोई को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। आप की अदालत में कांग्रेस पार्टी के महासचिव सचिन पायलट ने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ और चेयरमैन रजत शर्मा ने सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कई ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात, जिसपर वह अभी तक जवाब देने से बचते नजर आये हैं।

'12 साल की उम्र में दिया पहला भाषण' 

आप की अदालत में एक किस्सा सुनाते हुए सचिन पायलट ने कहा कि आज राजनीति में मुझे कई वर्ष हो चुके हैं। हर रोज सभाओं, रैलियों और मीडिया को संबोधित करना होता है। लेकिन एक बार ऐसा भी हुआ है, जब भाषण देते समय उनके हाथ-पैर फूल गए। सचिन पायलट ने बताया कि उनकी मां चुनाव लड़ रही थीं। उस समय वह केवल 12-13 वर्ष के ही थे। 

गांव के सरपंच ने दिया भाषण देने का आदेश 

सचिन पायलट ने कहा कि एक गांव में चुनावी सभा चल रही थी। उस सभा में मैं भी गया हुआ था। अचानक से गांव के सरपंच उठे और बोले कि राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट भी अब भाषण देंगे। उन्होंने मुझे बुलाया और मैं भी मंच पर पहुंच गया। मेरे सामने हजारों लोगों की भीड़ मौजूद थी। जैसे ही मैंने बोलना शुरू किया मेरे हाथ-पैर फूल गए। लेकिन मैंने भाषण दिया।

'आप की अदालत में भी मेरे हाथ-पैर फूल रहे हैं'

इसके साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि आज जब मैं 'आप की अदालत' के कटघरे में बैठा हूं, तब भी मेरे हाथ-पैर फूल रहे हैं। मुझे नहीं मालूम कि मुझसे कब और कौन सा सवाल पूछा जाए। उन्होंने कहा कि राजनीति में नेताओं को हर समय हर स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। कब क्या काम करना पड़ जाए, इसका कोई भरोसा नहीं है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement