Thursday, May 09, 2024
Advertisement

नागालैंड चुनाव के लिए BJP ने जारी किया मेनिफेस्टो, नड्डा बोले- विकास की बयार चल पड़ी है

जेपी नड्डा ने कहा कि नगालैंड के लोग बहुत बड़े देशभक्त हैं। उनके अंदर देशभक्ति कूट-कूटकर भरी हुई है। यहां की संस्कृति बहुत और यहां की प्रकृति देश और दुनिया के लोगों को आकर्षित करती है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 14, 2023 17:25 IST
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : ANI बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

नागालैंड में इस माह के आखिर यानी 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कोहिमा पहुंचे। यहां बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी का मेनिफेस्टो जारी किया। पार्टी की ओर से इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया गया है। मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान जेपी नड्डा ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 5 साल पहले नॉर्थ ईस्ट में नाकेबंदी, उग्रवाद, टारगेट हमले आदि का सामना करना पड़ता था, लेकिन आज नागालैंड फिर से शांति, समृद्धि और विकास की राह पर आ गया है। 

जेपी नड्डा ने कहा, "नागालैंड की विकास की एक कहानी रही है। पिछले 8 सालों में विद्रोह 80% कम हो गए हैं और AFSPA 66% क्षेत्रों से हटाया गया है।" उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर के राज्यों को 'अष्ट लक्ष्मी' मानते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नॉर्थ ईस्ट का तेजी से विकास हो रहा है। हम लोगों ने हाईवे का जाल बिछा दिया है।"

प्रदेश का नक्शा ही बदल गया है: नड्डा

घोषणा पत्र जारी करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, "पहले की सरकारों की पहचान बंद, नाकेबंदी, अपहरण, टारगेट किलिंग और आतंकवाद के लिए जानी जाती थीं, लेकिन जब से नेफ्यू रियो ने नगालैंड की बागडोर संभाली है, प्रदेश का नक्शा ही बदल गया है। उनके नेतृत्व में आज नगालैंड शांति और समृद्धि का स्थल बन गया है। आज नगालैंड में विकास की बयार चल पड़ी है। हर ओर विकास आपको दिखाई देता है।"

'पीएम का जनजातियों के प्रति प्यार जग-जाहिर' 

उन्होंने कहा, "नगालैंड के लोग बहुत बड़े देशभक्त हैं। उनके अंदर देशभक्ति कूट-कूटकर भरी हुई है। यहां की संस्कृति बहुत और यहां की प्रकृति देश और दुनिया के लोगों को आकर्षित करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनजातियों के प्रति प्यार जग-जाहिर है। उनकी ही देन है कि आज देश को पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति मिलीं। आदिवासियों के प्रति उनका सम्मान ही है कि आज देश में तीन राज्यपाल जनजाति समुदाय से हैं और उनकी कैबिनेट में आठ मंत्री जनजाति समुदाय से हैं।"

आज देश देने वाला बन गया है: बीजेपी अध्यक्ष

उन्होंने कहा, "आज देश देने वाला बन गया है, लेना वाला रह नहीं गया है। हमने कोरोना काल में जो काम करके दिखाया, पूरी दुनिया चकित रह गई। आज अगर आप सभी यहां पर बिना मास्क के बैठे हैं, तो उसकी वजह है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच। आज देश में 100 फीसदी वैक्सीनेशन हो चुका है। लोगों को डबल डोज मिल चुकी है। अब तो बूस्टर भी मिलने लगी है।" इसके साथ ही नड्डा ने कहा, "नगालैंड में नेफ्यू रियो के नेतृत्व में जो काम किया गया है, उसका लाभ गठबंधन को जरूर मिलेगा।"

ये भी पढ़ें- 

जमीयत चीफ अरशद मदनी के 'ओम और अल्लाह एक' वाले बयान पर क्या है जनता की राय? इंडिया टीवी के पोल में सामने आई ये बात

इनकम टैक्स छापों के बीच आया BJP का बयान, BBC को बताया 'दुनिया का सबसे भ्रष्ट कॉरपोरेशन'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement