Friday, April 26, 2024
Advertisement

BSF, Pak Rangers exchange sweets: ईद पर बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स ने एक-दूसरे को बांटीं मिठाइयां

सांबा, कठुआ, आरएस पुरा और अखनूर में सीमा चौकियों पर मिठाइयां बांटी गईं। बीएसएफ भारत-पाकिस्तान के बीच लगभग 2,290 किलोमीटर अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा करता है जो जम्मू, पंजाब, राजस्थान से गुजरात तक जाती है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 03, 2022 15:14 IST
BSF, Pak Rangers exchange sweets- India TV Hindi
Image Source : IANS BSF, Pak Rangers exchange sweets

BSF, Pak Rangers exchange sweets: सीमा सुरक्षा बल (BSF) और पाकिस्तान रेंजर्स ने मंगलवार को ईद के मौके पर जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक एस पी एस संधू ने कहा, "बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के जवानों ने आज ईद के मौके पर जम्मू फ्रंटियर के तहत अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित विभिन्न चौकियों पर सौहार्दपूर्ण माहौल में मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।" उन्होंने कहा कि सांबा, कठुआ, आरएस पुरा और अखनूर में सीमा चौकियों पर मिठाइयां बांटी गईं।

उपमहानिरीक्षक ने कहा कि बीएसएफ ने रेंजर्स को मिठाई बांटी और बाद में रेंजर्स ने बीएसएफ को मिठाई भेंट की। संधू ने कहा, "सीमा पर वर्चस्व कायम रखते हुए शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने में बीएसएफ हमेशा आगे रहा है।" उन्होंने कहा कि इस तरह की सद्भावना दोनों बलों के बीच सीमा पर शांतिपूर्ण माहौल और सौहार्दपूर्ण संबंध बनाने में मदद करती है।

बीएसएफ भारत-पाकिस्तान के बीच लगभग 2,290 किलोमीटर अंतरराष्ट्रीय सीमा की रक्षा करता है जो जम्मू, पंजाब, राजस्थान से गुजरात तक जाती है।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement