Friday, May 03, 2024
Advertisement

Corona Cases: फिर डरा रहे हैं कोरोना के बढ़ते वैश्विक मामले, यह देश जारी रखेगा पूरे प्रतिबंध

चीन सहित दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इन मामलों को देखते हुए कई देश कोविड प्रतिबंधों को कायम रखने का निर्णय लेने लगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 17, 2022 13:34 IST
corona cases- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO corona cases

तेल अवीव। चीन सहित दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इन मामलों को देखते हुए कई देश कोविड प्रतिबंधों को कायम रखने का निर्णय लेने लगे हैं। इसी क्रम में इजराइल भी कोरोना के बढ़ते वैश्विक संक्रमण के मामलों के बीच कोरोना प्रतिबंध जारी रखेगा।

इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि दुनियाभर में कई स्थानों पर बढ़ते संक्रमण के बीच इजराइल और अधिक कोविड-19 प्रतिबंध नहीं हटाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कार्यालय के हवाले से एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक परामर्श बैठक के बाद प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने फैसला किया कि मास्क मैंडेट को नहीं हटाया जाएगा, हालांकि अप्रैल में फिर से उपाय की समीक्षा की जाएगी।

इसके अलावा, कक्षाओं में एयर फिल्टर सिस्टम की स्थापना को तेज किया जाएगा और सरकार 12 वर्ष से अधिक उम्र की पूरी आबादी को कोविड की तीसरी खुराक प्राप्त करने के लिए टीकाकरण अभियान जारी रखेगी। यह घोषणा इजरायल द्वारा कोरोना वायरस से जुड़ी कई पाबंदियों को हटाने के लगभग दो सप्ताह बाद आई है।

1 मार्च को, सरकार ने ग्रीन पास योजना को रद्द कर दिया, जिसने केवल टीकाकरण वाले लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश की अनुमति दी थी। बुधवार को, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बेन गुरियन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो इन-बाउंड यात्रियों से एक नए कोरोनावायरस स्ट्रेन का पता लगाने की घोषणा की, जो मूल ओमिक्रॉन बीए.1 और इसके सबवैरिएंट बीए.2 का एक संयुक्त स्ट्रेन है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement