Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'ऐसा लगा जैसे मैं अमिताभ बच्चन हूं', भारत में भव्य स्वागत से गदगद हुए बोरिस जॉनसन

जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन अपने देश में सक्रिय और किसी दूसरे देश को निशाना बनाने वाले कट्टरपंथी समूहों को बर्दाश्त नहीं करता है।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 22, 2022 17:56 IST
Boris Johnson, Boris Johnson Sachin Tendulkar, Boris Johnson Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : AP Britain Prime Minister Boris Johnson climbs onto a JCB at the new JCB Factory in Vadodara, Gujarat.

Highlights

  • जॉनसन ने कहा कि अहमदाबाद पहुंचने के बाद होर्डिंग्स देखकर उन्हें लगा कि वह अमिताभ बच्चन या सचिन तेंदुलकर हैं।
  • जॉनसन ने कहा कि आपको यह स्वीकार करना होगा कि बूचा में जो हुआ, उसके खिलाफ भारत मजबूती से सामने आया।

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनस भारत में अपने स्वागत से काफी खुश नजर आए हैं। जॉनसन ने कहा कि अहमदाबाद पहुंचने के बाद उन्हें लगा कि वह अमिताभ बच्चन या सचिन तेंदुलकर हैं, क्योंकि चारों तरफ उनको अपने ही होर्डिंग्स नजर आ रहे थे। नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक जॉइन्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनका भारत का 2 दिवसीय दौरा शानदार रहा और वह पहले कंजर्वेटिव प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने अपने खास दोस्त के निमंत्रण पर गुजरात का दौरा किया है, जो कि आधे ब्रिटिश भारतीयों का घर है।

‘मेरा एक अद्भुत स्वागत हुआ’

भारत में शानदार स्वागत से अभिभूत जॉनसन ने कहा, ‘मेरा एक अद्भुत स्वागत हुआ। बिल्कुल अद्भुत।’ प्रधानमंत्री मोदी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, ‘जॉनसन ने भारत-ब्रिटेन संबंधों को मजबूत करने में एक भूमिका निभाई है। 'आजादी का अमृत महोत्सव' के दौरान उनका भारत आना ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री के रूप में भले ही यह उनकी पहली भारत यात्रा है, लेकिन एक पुराने मित्र के रूप में वह भारत को बहुत अच्छे से जानते हैं, समझते हैं। पिछले कई सालों से भारत और ब्रिटेन के संबंधों को मजबूत करने में प्रधानमंत्री जॉनसन की बहुत महžवपूर्ण भूमिका रही है।’

‘बूचा पर भारत मजबूती से सामने आया’
खालिस्तानी तत्वों के बारे में भारत की चिंताओं पर जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन अपने देश में सक्रिय और किसी दूसरे देश को निशाना बनाने वाले कट्टरपंथी समूहों को बर्दाश्त नहीं करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा कि हमारी साझेदारी को नए स्तर पर ले जाने की काफी संभावनाएं हैं। यूक्रेन के खिलाफ रूसी हमले पर भारत के रुख पर बोरिस जॉनसन ने कहा कि आपको यह स्वीकार करना होगा कि बूचा में जो हुआ, उसके खिलाफ भारत मजबूती से सामने आया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement