Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Gurugram News: गुरुग्राम में हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, बारिश के पानी से भरा तलाब देखकर नहाने उतरे 6 बच्चों की मौत

Gurugram News: गुरुग्राम के बजघेड़ा इलाके में बारिश के पानी मे नहाने गए 6 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। सभी बच्चों के शव पानी से निकाल लिए गए हैं। एक निजी कंपनी की साइट पर पानी भरा था। मौके से 6 बच्चों के कपड़े मिले हैं। ज़िला प्रशासन और रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद थी।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 09, 2022 21:58 IST
6 children died after taking a bath after seeing a pond filled with rain water- India TV Hindi
6 children died after taking a bath after seeing a pond filled with rain water

Highlights

  • बारिश के पानी से भरे तलाब में नहाने उतरे बच्चों की मौत
  • डूबने वाले सभी 6 बच्चों की लाश पानी से निकाल लिया गया है
  • गुरुग्राम के सेक्टर 111 की घटना है

Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के सेक्टर 111 में बारिश के पानी से भरे तलाब में 6 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। काफी तलाशी के बाद बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं। सभी बच्चों की उम्र 8 से 13 साल के बीच है। अंधेरा होने की वजह से राहत कार्य में परेशानी आई लेकिन सभी बच्चों के शव को पानी से निकाल लिया गया है। प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद थी। घटना की जानकारी लगते ही परिवार वाले भी घटनास्थल पर पहुंचे। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।  

बताया जा रहा है कि पुलिस को शाम में सूचना मिली थी कि सेक्टर 111 में तलाब में नहाने उतरे 6 बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। तालाब में गोताखोरों को बुलाकर बच्चों को खोजने का काम शुरु किया गया। काफी देर बाद एक बच्चे का शव बरामद किया गया। उसके घंटों देर बाद बाकि 5 बच्चों की भी लाश निकाली गई। 

पानी से भरा तलाब देखकर नहाने उतरे थे बच्चे

पुलिस ने बताया कि बच्चे बारिश के पानी से भरे हुए तलाब को देख कर नहाने गए थे लेकिन वे सभी डूब गए। पुलिस को तलाब के किनारे से बच्चों के कपड़े बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने सभी बच्चों के शव को पानी से निकाल लिया है। 

मौके पर DM पहुंचे

घटनास्थल पर पहुंचे DM निशांत यादव ने बताया कि सभी 6 बच्चों के शव बरामद सभी बच्चों की उम्र 8-13 साल के बीच थी। यदि कोई अन्य बच्चा लापता है तो हमें सूचित करने के लिए हम स्थानीय क्षेत्र में घोषणाएं कर रहे हैं। जरूरत पड़ी तो हम फिर से तालाब में कॉम्बिंग करेंगे या तालाब का पानी बाहर निकाल देंगे। जिन छह बच्चों डूबकर मौत हुई है उनके नाम वरुण, राहुल, देवा, अजीत, पीयूष, दुर्गेश हैं। बताया जा रहा है कि यहां बजघेड़ा गांव की जमीन लगती है और बिल्डर काम करा रहा था।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पानी से भरे खदान में दो किशोर डूबे

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली कस्बे में रविवार को पानी से भरे खदान में दो लड़के डूब गए। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (RDMC) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि घटना दोपहर में बोपर गांव में एक खदान में हुई, जब लड़के साइकिल की सवारी कर रहे थे और अपना संतुलन खो बैठे तथा पानी में गिर गए। उन्होंने बताया कि शुरू में आसपास मौजूद अन्य बच्चों ने दोनों को बचाने की कोशिश की, लेकिन जल्द ही उन्होंने शोर मचाया और दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए। अधिकारी ने बताया कि मरने वालों की पहचान अहिरे गांव निवासी आयुष मोहन गुप्ता (14) और अंकुश मिलिंद केदारे (13) के रूप में की गई है । उन्होंने बताया कि दोनों का शव निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement