Monday, April 29, 2024
Advertisement

IMD Weather Report Today: दिल्ली में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा हाल

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में हुई बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है। हालांकि तापमान अब भी सामान्य से अधिक है। इस बीच दिल्ली में एक बार फिर बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि यह बारिश हल्के तौर पर होगी और पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 24, 2023 7:33 IST
IMD Weather Report Today IMD Prediction for rainfall in delhi UP weather forecast bihar ka mausam mp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आज का मौसम

IMD Weather Report Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को झमाझम बारिश देखने को मिली। दिल्ली समेत एनसीआर के इलाकों में हुई बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाया। बावजूद इसके तापमान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार के दिन भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई गई है। बता दें कि सुबह के वक्त घने कोहरे की चादर भी दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में देखने को मिली। ऐसा प्रतीत होता है जैसे ठंड की शुरुआत हो चुकी है। बता दें कि रविवार के दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। वहीं रविवार के दिन कुछ इलाकों ही बारिश की संभावना जताई गई है। 

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें- 'मौसम का हाल'

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में भी मौसम बदला-बदला नजर आ रहा है। यहां कभी बारिश तो कभी धूप देखने को मिल रही है। दिन में कई बार मौसम अपने कई रंग दिखा रहा है। बीते दिनों राज्य के कई स्थानों पर बारिश दर्ज की गई। वहीं अब मौसम विभाग की मानें तो यूपी में मूसलाधार बारिश होने की संभावना काफी कम है। इसी कड़ी में 24 सितंबर को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के अधिकतर जिलों में गरज और चमक के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो रविवार के दिन कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर जिले में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी के भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर अब भी जारी है। पिछले 8 दिनों से यहां बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि राज्य के 6 जिले ऐसे भी हैं जहां बारिश में कमी देखने को मिली है। इन जिलों में 37 फीसदी तक कम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो रविवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। हालांकि कई कारणों से अलग-अलग स्थानों पर बनी मौसम प्रणालियों के कारण राज्य के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। 

बिहार का मौसम

बिहार के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में मॉनसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। पूरे राज्य में शुक्रवार को अच्छी बारिश देखने को मिली। वहीं शनिवार को भी राज्य में बारिश का दौर जारी रहा। इस कारण गर्मी से लोगों को राहत मिली है। हालांकि जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक रविवार को भी राज्य के लगभग सभी जिलों में हल्की से तेज बारिश देखने को मिलेगी। वहीं किशनगंज, अररिया, सुपौल के एक दो स्थानों पर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं सोमवार से मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल सकता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement