Friday, June 21, 2024
Advertisement

चुनाव प्रचार के बीच फुर्सत के थोड़े पल, पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश की सुंदरता को कैमरे में यूं किया कैद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश की प्राकृतिक सुंदरता की तस्वीरें खींची। इस वीडियो को पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 24, 2024 18:44 IST
कैमरे से फोटो लेते पीएम मोदी - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/NARENDRAMODI कैमरे से फोटो लेते पीएम मोदी

शिमलाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में चुनावी दौरे पर थे। चुनावी भागदौड़ के बीच पीएम मोदी ने पहाड़ पर जाकर हिमाचल की प्राकृतिक सुंदरता की फोटो खींची। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने बताया कि व्यस्त चुनाव प्रचार के बीच मैं सुंदर प्राकृतिक दृश्यों की कुछ झलकियां कैमरे में कैद करने से खुद को नहीं रोक सका। यहां हिमाचल में होने से यहां की मेरी पिछली यात्राओं की कई यादें ताजा हो गईं। इस राज्य से मेरा रिश्ता बहुत मजबूत है। हिमाचल प्रदेश दर्शनीय है।

 

वीडियो में दिख रहे हैं ये चीजें

वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी पहाड़ियों से घिरे किसी ऊंचे स्थान पर खड़े हैं और कैमरे से फोटो खींच रहे हैं। वीडियो में पहाड़ियां दिख रही हैं। नीचे की तरफ बड़ी-बड़ी बिल्डिंग और सड़कें दिखाई दे रही हैं। पेड़-पौधे पर दिखाई दे रहे हैं।

पीएम मोदी ने मंडी में रैली की

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत के पक्ष में रैली करने गए थे। मोदी ने यह भी कहा कि मंडी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत युवाओं और ‘हमारी बेटियों’ की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने मतदाताओं से रनौत के खिलाफ अपमानजनक बयान देने के लिए कांग्रेस को करारा जवाब देने का आग्रह किया। मोदी ने रनौत के खिलाफ की गई टिप्पणियों को मंडी और हिमाचल प्रदेश का अपमान भी करार दिया। मोदी ने कहा, ‘‘मुझ पर एक एहसान कीजिए, सभी गांवों में मंदिरों में जाइए और विकसित देश के लिए सभी देवी-देवताओं से आशीर्वाद मांगिए। कंगना आपकी आवाज बनेंगी और मंडी के विकास के लिए काम करेंगी।

पीएम मोदी ने बताया केंद्र ने कितना पैसा दिया

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर पिछले साल आई बाढ़ के पीड़ितों के लिए केंद्रीय सहायता राशि चुनिंदा रूप से वितरित करने का आरोप लगाया और वादा किया कि सत्ता में लौटने के बाद यह पता लगाया जाएगा कि पैसा कहां गया। राज्य की कांग्रेस सरकार ने कहा कि उसने अपने खजाने से बाढ़ पीड़ितों के लिए विशेष सहायता के हिस्से के रूप में 4,500 करोड़ रुपये आवंटित किए। कांग्रेस सरकार ने केंद्र पर विशेष राहत पैकेज और आपदा को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित नहीं करने का आरोप लगाया है। भाजपा ने पहले कहा था कि केंद्र ने पीड़ितों के लिए 1,762 करोड़ रुपये जारी किए हैं। उसके मुताबिक, केंद्र ने इसके अलावा 2,300 सड़कों और 11,000 घरों के निर्माण के लिए धन जारी किया है।

(भाषा इनपुट के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement