Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mukhtar Ansari Death: रात में गाजीपुर पहुंचेगा मुख्तार का शव, सुबह 10 बजे होगा सुपुर्द-ए-खाक; यहां पढ़ें हर अपडेट

माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को गुरुवार की रात तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। यहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 29, 2024 23:58 IST
माफिया मुख्तार अंसारी।- India TV Hindi
Image Source : PTI माफिया मुख्तार अंसारी।

उत्तर प्रदेश के कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की बीती रात मौत हो गई है। माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को गुरुवार की रात तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। यहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। सीएम योगी ने भी पुलिस प्रशासन को निर्देश दिया है कि प्रदेश का माहौल खराब न होने पाए। जानकारी के मुताबिक, आज शुक्रवार को मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम होगा। वहीं, आज ही उसे उसके पुश्तैनी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जा सकता है। आइए जानते हैं इस मामले में सभी अपडेट हमारी इस लाइव ब्लॉग की मदद से

 

 

Latest India News

Mukhtar Ansari Death

Auto Refresh
Refresh
  • 11:44 PM (IST) Posted by Amar Deep

    वाराणसी से आगे बढ़ा मुख्तार के शव को ले जा रहा काफिला

    मुख्तार अंसारी के शव को लेकर बांदा से रवाना हुआ काफिला वाराणसी पहुंच गया है। यहां हरहुआ रिंग रोग से होकर मुख्तार का शव वाहन आगे बढ़ा है। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था भी रखी गई। मुख्तार के शव के काफिले में 26 गाड़ियां शामिल हैं। वाराणसी के संदहा रिंग रोड से होते हुए गाजीपुर के लिए काफिला रवाना हो गया है। बता दें कि देर रात को मुख्तार अंसारी का शव उसके पैतृक आवास मुहम्दाबाद पहुंचेगा।

  • 8:42 PM (IST) Posted by Amar Deep

    रात 1 बजे गाजीपुर पहुंचेगा मुख्तार का शव

    बांदा मेडिकल कॉलेज से मुख्तार का शव गाजीपुर के लिए रवाना हो गया है। रात करीब एक बजे तक मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर पहुंच जाएगा। वहीं सुबह 10 बजे मुख्तार अंसारी के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Amar Deep

    मुख्तार का शव लेकर गाजीपुर के लिए निकली पुलिस, कल होगा सुपुर्द-ए-खाक

    मुख्तार अंसारी के शव को लेकर पुलिस बांदा मेडिकल कॉलेज से निकल गई है। आज देर रात मुख्तार का शव गाजीपुर ले जाया जाएगा, जिसके बाद कल शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा।

  • 4:25 PM (IST) Posted by Amar Deep

    देर रात तक गाजीपुर पहुंचेगा मुख्तार का शव

    गाजीपुर के एसपी ओमवीर सिंह ने बताया है कि अभी मुख्तार अंसारी के शव का बांदा में पोस्टमार्टम चल रहा है। यहां हमने तैयारी पूरी कर ली है। जानकारी के अनुसार देर रात्रि तक ही शव आ पाएगा। उसके बाद अलसुबह नमाज के बाद अंतिम संस्कार होगा। उन्होंने बताया है कि रात से ही चौकसी बरती जा रही है। परिवार भी सहयोग कर रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल जनपद में स्थिति सामान्य है। शहर में, सैदपुर में, जमानियां में हर जगह बाजार सामान्य रूप से खुले हैं। यहां मोहम्दाबाद में अंसारी के घर के पास की कुछ दुकानों को लोगों ने स्वेच्छा से बंद कर रखा है, फिलहाल जन जीवन सामान्य है। देर रात्रि शव आने के बाद परिवार भी शीघ्र अंतिम संस्कार के लिए तैयार है। यहां पतली गलियां हैं, इसलिए जरूर एहतियात बरता जाएगा।

     

  • 3:02 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    न्यायिक जांच के आदेश जारी

    मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके लिए जांच अधिकारी की भी नियुक्ति कर दी गई है। 

  • 2:55 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    यह प्राकृतिक मौत नहीं है- उमर

    उमर अंसारी ने कहा है कि पंचनामा कर दिया गया है। देखते हैं वह क्या फैसला लेते हैं। पोस्टमॉर्टम शुरू नहीं हुआ है...हमें उम्मीद है कि हम जो संदेह व्यक्त कर रहे हैं, उसकी जांच में अदालत मदद करेगी। हम अपनी कानूनी टीम से परामर्श करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि यह प्राकृतिक मौत नहीं बल्कि सुनियोजित हत्या है।

  • 2:37 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    हमें सरकार और प्रशासन पर भरोसा नहीं- उमर

    मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि यह (पोस्टमॉर्टम) उनकी प्रक्रिया है। मैंने पत्र लिखा है कि इसे एम्स दिल्ली के डॉक्टरों द्वारा किया जाना चाहिए। हमें यहां की चिकित्सा प्रणाली, सरकार और प्रशासन पर भरोसा नहीं है। आप जानते हैं कि मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं।

     

  • 2:27 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मैंने AIIMS के डॉक्टर के लिए कहा- उमर अंसारी

    मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा है कि अभी पोस्टमार्टम नहीं हुआ है, मैंने AIIMS के डॉक्टर के लिए कहा है, देखते हैं प्रशासन क्या करता है। 

     

  • 2:00 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कैसे हुई थी कृष्णानंद राय की हत्या?

    बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की नवंबर 2005 में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। करीब आधा दर्जन बदमाशों ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय और उनके 6 अन्य साथियों को गोलियों से छलनी कर दिया था। हमलावरों ने 6 एके-47 राइफलों से 400 से ज्यादा गोलियां चलाई थीं। 

  • 1:37 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मुख्तार अंसारी एक आपराधिक प्रवृत्ति के नेता थे- जेडीयू

    JDU नेता के.सी. त्यागी ने कहा कि मुख्तार अंसारी एक आपराधिक प्रवृत्ति के नेता थे। दुर्भाग्य से वे लोकसभा और विधानसभा के भी सदस्य रह चुके थे। उनकी मृत्यु ने पूर्वांचल की राजनीति में काफी उथल-पुथल की है... सपा को इसे अपनी पार्टी की प्रतिष्ठा का सवाल नहीं बनाना चाहिए नहीं तो चुनाव में समाजवादी पार्टी को भारी नुकसान होगा।"

  • 1:31 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मुख्तार का पोस्टमार्टम खत्म

    मुख्तार का पोस्टमार्टम खत्म हो गया है और विसरा को सुरक्षित किया गया। अब डॉक्यूमेंटेशन की कार्यवाही हो रही है। डॉक्यूमेंटेशन की कार्यवाही के बाद मुख्तार के शव को वाहन में रखा जाएगा और वाहन रवाना होगा। 

  • 12:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुख्तार का पोस्टमॉर्टम एम्स के डॉक्टरों से कराने की मांग

    मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा जिलाधिकारी को पत्र लिख एम्स के डाक्टरों से पोस्टमार्टम कराने की मांग की।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कृष्णानंद राय के बेटे का बयान भी आया

    मुख्तार अंसारी द्वारा मारे गए पूर्व भाजपा विधायक कृष्णानंद राय के बेटे पीयूष राय ने भी मुख्तार अंसारी की मौत पर बयान दिया है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पीयूष राय ने कहा है कि मुझे और मेरी मां को बाबा विश्वनाथ और बाबा गोरखनाथ का आशीर्वाद मिला है। 

  • 11:25 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कृष्णानंद राय की पत्नी का आया बयान

    मुख्तार अंसारी की मौत पर पूर्व भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने कहा- मैं क्या कह सकती हूं? यह भगवान का आशीर्वाद है। मैं न्याय के लिए उनसे प्रार्थना करती थी और आज न्याय मिल गया है। हमें घटना (हत्या) के बाद कभी होली नहीं मनाई, मुझे लगा कि आज हमारे लिए होली है।

  • 11:14 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अब्बास की याचिका पर सुनवाई मुश्किल

    हाईकोर्ट में आज अब्बास की पैरोल वाली याचिका पर सुनवाई मुश्किल है। जिस कोर्ट में मामले की सुनवाई होती है वह कोर्ट आज बैठी नहीं है। अब्बास के वकील दूसरी कोर्ट से मामले की सुनवाई का अनुरोध करेंगे। हालांकि, मुख्तार के अंतिम संस्कार में अब्बास अंसारी के शामिल होने की उम्मीद बेहद कम है। 

     

  • 10:48 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    जन्म लेने वाले हर शरीर की मृत्यु स्वाभाविक- संजय निषाद

    मुख्तार की मौत पर यूपी के मंत्री और निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने कहा है कि जन्म लेने वाले हर शरीर की मृत्यु स्वाभाविक है। लोगों को विज्ञान पर विश्वास करना चाहिए क्योंकि फोरेंसिक जांच ही एकमात्र ऐसी चीज है जिस पर भरोसा किया जा सकता है। विपक्ष के पास दोष लगाने के अलावा कुछ नहीं बचा है। उन्हें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए। 

  • 10:44 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    डॉक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया चल रही

    मुख्तार अंसारी के वकील चंद्रजीत यादव ने कहा है कि डॉक्यूमेंटेशन की प्रक्रिया चल रही है। डॉक्टरों का एक पैनल बनाया जा रहा है और जल्द ही पोस्टमॉर्टम शुरू होगा। कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करना था जिसके लिए हम यहां आए हैं। जैसे ही हमें कोई भी अपडेट मिलेगा हम देंगे।

     

  • 10:43 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मऊ में कड़ी सुरक्षा की गई

    मऊ के एसपी  का कहना है कि जैसे ही हमें मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना मिली, मऊ पुलिस ने तुरंत संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनात कर दिय।. आज हम हाई अलर्ट पर हैं क्योंकि शुक्रवार की नमाज भी पढ़ी जाएगी। कुछ अफवाहें चल रही हैं कि क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मऊ में सीआरपीसी की धारा 144 पहले ही लागू कर दी गई है। मैं सभी से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर विश्वास न करने की अपील करता हूं। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अब्बास अंसारी ने दी पैरोल याचिका

    माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी की पैरोल के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल हुई है। अब्बास ने पिता मुख्तार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट में वकीलों के जरिए याचिका दाखिल की है। ,
     

  • 9:56 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मायावती ने उठाई जांच की मांग

    बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस मामले में जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख़्तार अंसारी की जेल में हुई मौत को लेकर उनके परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जाँच जरूरी है। ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें। ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक है। कुदरत उन्हें इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे।

     

  • 9:37 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    प्रशासन काफिले का नेतृत्व करेगा

    गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहे एंबुलेंस के ड्राइवर मनोज ने कहा कि प्रशासन मुझे रूट बताएगा, वे काफिले का नेतृत्व करेंगे। मैं मुख्तार अंसारी का शव ले जा रहा हूं, प्रशासन ही बता पाएगा कि शव कहां ले जाना है।

  • 9:24 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पिता की मौत की सूचना मिलते ही रोने लगा अब्बास अंसारी

    कासगंज जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने जब अब्बास अंसारी को पिता की मौत की सूचना दी तो वह रोने लगा। 14 फरवरी 2023 को अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल से कासगंज शिफ्ट किया गया था।

  • 9:11 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मुख्तार के लिए खोदी जा रही कब्र

    मुहम्मादाबाद में मुख्तार अंसारी के पुस्तैनी कब्रिस्तान पर मुख्तार के लिए कब्र खोदी जा रही है। 

  • 8:59 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मुख्तार के बड़े भाई ने क्या कहा?

    मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने कहा कि प्रशासन ने मुझे सूचित नहीं किया। मुख्तार 18 मार्च से बहुत बीमार था और बार-बार शोर मचाने के बावजूद उसे कोई इलाज नहीं दिया जा रहा था। 25-26 मार्च की रात को उसकी हालत बहुत खराब थी, इसलिए औपचारिकता के तौर पर उन्हें कुछ घंटों के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया। उन्हें वापस भेज दिया गया और कहा गया कि उनकी हालत स्थिर है। 

  • 8:57 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    उमर अंसारी अस्पताल पहुंचे

    मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उन्हें सौंप दिया जाएगा। 

  • 8:32 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    घटनाक्रम पर पैनी नजर

    मीटिंग में डीजीपी प्रशांत कुमार, एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ यश भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री आवास से घटनाक्रम पर पैनी नजर रखी जा रही है। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रदेश में कोई अप्रिय घटना न होने पाए। 

     

  • 8:26 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सीएम योगी की बड़ी बैठक

    मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत के बाद मऊ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बांदा में भी पुलिस कड़ी नजर रख रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने घर पर अधिकारियों के साथ बैठक की है।

  • 8:12 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अब्बास अंसारी को दी गई सूचना

    कासगंज जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को उनके पिता के निधन की सूचना दी गई। जेल अधीक्षक विजय विक्रम सिंह ने उसे इसकी जानकारी दी।

  • 7:47 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    सामने आया पूरा शेड्यूल

    8 बजे मुख्तार का पंचनामा किया जाएगा। 10 बजे से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 12 बजे के करीब शव गाज़ीपुर के लिए रवाना होगा।  

  • 7:34 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पोस्टमार्टम के पैनल में 5 डॉक्टर

    मुख़्तार के पोस्टमार्टम के पैनल में 5 डॉक्टर शामिल होंगे। इसमें तीन बाहर जनपद के होंगे। पोस्टमार्टम हाउस के आसपास 100 मीटर पर सुरक्षा घेरा लगाया गया है। 

     

  • 7:28 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    मुख्तार के बेटे ने लगाया बड़ा आरोप

    मुख्तार के छोटे बेट उमर अंसारी ने आरोप लगाया है कि मुख्तार को जेल में जहर दिया गया जिसकी वजह से उनकी मौत हुई है...उमर का आरोप है कि मुख्तार को 19 मार्च को ज़हर दिया गया जिसके बाद मुख्तार की तबीयत खराब होने लगी...तीन दिन पहले भी मुख्तार को अस्पताल में भर्ती किया गया था..उमर ने डॉक्टरों पर दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए मुख्तार को पूरा इलाज ना मिलने का भी आरोप लगाया।

  • 7:23 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पुश्तैनी कब्रिस्तानी में लाया जाएगा

    आज मुख्तार के शव को गाज़ीपुर लाया जाएगा। यहां उसके पुश्तैनी कब्रिस्तानी में मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा

  • 7:22 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    परिवार की मौजूदगी में पोस्टमार्टम

    आज परिवार की मौजूदगी में डॉक्टरों का पैनल मुख्तार के शव का पोस्टमार्टम करेगा। मुख्तार के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार का शव उनके परिजनों को सौंपा जाएगा।

  • 7:03 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    छावनी में तब्दील हुआ इलाका

    पोस्टमार्टम हाउस के आसपास 100 मीटर पर सुरक्षा घेरा लगाया गया है। 26 गाड़ियों का काफिला शव को लेकर जाएगा गाजीपुर, बाँदा मेडिकल कालेज छावनी में तब्दील हुआ।

  • 6:59 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    उल्टी की थी शिकायत

    यूपी के कुख्यात माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में उल्टी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement