1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तराखंड: पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने की आत्महत्या, पोती के यौन शोषण के थे आरोप

Uttarakhand Ex Minister Suicide: पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने की आत्महत्या, पोती के यौन शोषण के थे आरोप

राजेंद्र बहुगुणा की बहू ने उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद से राजेंद्र काफी आहत थे। उन्होंने सुसाइड करने से पहले पुलिस को फोन किया और फिर टंकी पर चढ़कर पिस्टल से गोली मार ली। 

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: May 28, 2022 7:20 IST
Rajendra Bahuguna - India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/HEMRAJENDRA.BAH Rajendra Bahuguna (File Photo)

Highlights

  • पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने की आत्महत्या
  • पोती के यौन शोषण के थे आरोप
  • बहू ने दर्ज कराया था पॉक्सो एक्ट के तहत मामला

Uttarakhand Ex Minister Suicide: उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली है। वह 59 साल के थे और उन पर अपनी पोती के साथ यौन शोषण करने के आरोप थे। राजेंद्र (Rajendra Bahuguna) की बहू ने कुछ दिनों पहले ही उनके खिलाफ पोती से यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया था। इन आरोपों के लगने से राजेंद्र दुखी थे, इसलिए उन्होंने पानी की टंकी पर चढ़कर खुद को गोली मार ली।

राजेंद्र बहुगुणा (Rajendra Bahuguna) की बहू ने उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद से राजेंद्र काफी आहत थे। उन्होंने सुसाइड करने से पहले पुलिस को फोन किया और फिर टंकी पर चढ़कर पिस्टल से गोली मार ली। पुलिस ने राजेंद्र की बहू के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। 

हल्द्वानी के सर्किल ऑफिसर भूपिंदर सिंह सोनी ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और लंबी बातचीत के बाद राजेंद्र को टंकी से नीचे उतरने के लिए मना भी लिया था। लेकिन उन्होंने अचानक बंदूक निकाली और अपनी छाती में गोली मार ली। उन्हें फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया था। उन्हें बचाने के लिए हमने पूरी कोशिश की थी। 

एनडी तिवारी के कार्यकाल में रहे थे मंत्री

राजेंद्र बहुगुणा हल्द्वानी में रोडवेज यूनियन के नेता थे।  जब एनडी तिवारी राज्य के सीएम थे, तब साल 2004 से 2005 तक राजेंद्र बहुगुणा को राज्य मंत्री का दर्जा मिला था।