Friday, July 12, 2024
Advertisement

"रेल मंत्री इस्तीफा दें...", पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसे के बाद विपक्ष ने अश्विनी वैष्णव से की पद छोड़ने की मांग

कंचनजंगा एक्सप्रेस के हादसे के बाद विपक्ष रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है। उनका कहना है कि पहले के रेल मंत्री ऐसे हादसों के बाद अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देते थे।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 17, 2024 13:25 IST
ट्रेन हादसे की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI ट्रेन हादसे की तस्वीर

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार की सुबह बहुत बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 40 लोग घायल हो गए। हादसा न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी स्टेशन के पास हुआ। जहां कंचनजंगा एक्सप्रेस पर पीछे से आ रही एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी।  कंचनजंगा एक्सप्रेस असम के सिलचर से होते हुए कोलकाता से सियालदह जा रही थी। हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए दिल्ली से रवाना हो चुके हैं। सोशल मीडिया पर सुबह से ही #Train Accident और #Resign ट्रेंड कर रहा है।

कांग्रेस ने रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग की

इसी बीच माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर कांग्रेस ने हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनका इस्तीफा मांग लिया। केरल कांग्रेस के एक्स हैंडल से घटना की तस्वीरों को पोस्ट किया गया और इस्तीफे की मांग करते हुए कहा गया कि - "देश जानता है कि रील मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव न तो इस्तीफा देंगे और न ही जवाबदेही के आह्वान का जवाब देंगे। जबकि NDA के प्रमुख भागीदार नीतीश कुमार के वक्त एक रेल दुर्घटना के कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया था, वैष्णव को उनके पिछले कार्यकाल के दौरान रिकॉर्ड संख्या में दुर्घटनाओं के लिए पुरस्कृत किया गया था।" 

इधर, हादसे को लेकर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने भी रेल मंत्री को इस्तीफा देने को कहा। उन्होंने कहा कि "जिस देश की रेलवे का निजीकरण हो गया है, उस देश में हादसे तो होंगे ही। पहले जब कांग्रेस और यूपीए सरकार में हादसे होते थे तो मंत्री इस्तीफा दे देते थे। अब इतने बड़े हादसे होने पर कोई मंत्री इस्तीफा नहीं देता। हमें इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। यह एक गिरोह की सरकार है जो इन चीजों के लिए जिम्मेदार है।"

ये भी पढ़ें:

पश्चिम बंगाल ट्रेन हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement