Friday, March 29, 2024
Advertisement

"मंत्रिमंडल विस्तार कर्नाटक सरकार के गिरने में ‘नींव का पत्थर’ साबित होगा"

केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौडा ने कहा कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार को बचाने के मकसद से मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का बहु प्रतीक्षित विस्तार उसके गिरने के लिए ‘‘नींव का पत्थर’’ साबित होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 09, 2019 20:17 IST
siddaramaiah and kumarswamy- India TV Hindi
siddaramaiah and kumarswamy

बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौडा ने रविवार को कहा कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार को बचाने के मकसद से मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का बहु प्रतीक्षित विस्तार उसके गिरने के लिए ‘‘नींव का पत्थर’’ साबित होगा।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह विस्तार सरकार के गिरने के लिए नींव का पत्थर साबित होगा। हर कोई गठबंधन में असंतोष के बारे में जानता है। मैं उनकी अंदरुनी लड़ाई या मुद्दों में नहीं जाना चाहता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन मेरा मानना है कि सरकार को बचाने की यह कोशिश आखिरी साबित होगी। अपने आप को बचाने का यह तरीका इस बार उन पर ही भारी पड़ेगा।’’

कुमारस्वामी ने शनिवार को घोषणा की थी कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिए 12 जून को सुबह साढ़े 11 बजे का समय तय किया है।

लोकसभा चुनावों में हार और सरकार के भीतर बढ़ते असंतोष के बीच कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के नेताओं ने तीन खाली पदों को भरकर मंत्रिमंडल विस्तार करने का फैसला किया था। सूत्रों के अनुसार, कुछ समय बाद मंत्रिमंडल में बदलाव पर भी विचार हो रहा है जिसमें कुछ मंत्रियों को इस्तीफा देने और अन्य लोगों खासतौर से असंतोष नेताओं के लिए रास्ता बनाने के लिए कहा जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement