Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कश्मीर में मस्जिदों को बंद रखे जाने पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, दिया बड़ा बयान

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को दावा किया था कि उन्हें फिर से नजरबंद कर दिया गया, क्योंकि उनकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जाने की योजना थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 02, 2021 17:36 IST
Mehbooba Mufti, Mehbooba Mufti Mosques, Mehbooba Mosques Kashmir- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर पक्षपात करने का आरोप लगाया।

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि कश्मीर में लोगों को मस्जिदों और दरगाहों पर नमाज अदा करने से रोकना बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं के प्रति भारत सरकार के ‘अनादर के भाव’ को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब पार्क और सार्वजनिक स्थान खुले हैं, मस्जिदों को बंद करना पूर्वाग्रह है। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए पिछले कुछ हफ्तों से श्रीनगर शहर में कुछ मस्जिदों और दरगाहों को लगातार बंद रखे जाने पर महबूबा ने यह प्रतिक्रिया दी।

‘यह पूर्वाग्रह की पराकाष्ठा है’

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘कश्मीर में लोगों को मस्जिदों एवं दरगाहों पर नमाज अदा करने से रोकना बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं के प्रति भारत सरकार के अनादर के भाव को प्रदर्शित करता है। खासतौर से ऐसे समय में जब पार्क और सार्वजनिक स्थान खुले हैं और अनगिनत सरकारी कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। यह पूर्वाग्रह की पराकाष्ठा है।’ बता दें कि इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को दावा किया था कि उन्हें फिर से नजरबंद कर दिया गया, क्योंकि उनकी जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जाने की योजना थी।


‘मुझे फिर से नजरबंद किया गया’
बुधवार को मुफ्ती ने ट्वीट किया था, ‘त्राल गांव में जाने की कोशिश करने के लिए आज फिर से मुझे फिर से नजरबंद कर दिया गया। इस गांव में सेना ने मारपीट की। यह कश्मीर की असली तस्वीर है, गणमान्य व्यक्तियों को भारत सरकार द्वारा सुरक्षित और निर्देशित पिकनिक टूर के बजाय यह दिखाया जाना चाहिए।’ मुफ्ती ने गुपकर रोड पर उनके आवास के मुख्य द्वार को कथित तौर पर अवरुद्ध कर रहे, सुरक्षाबलों के एक वाहन की तस्वीर भी पोस्ट की। उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया था कि सेना के जवानों ने पुलवामा के सीर गांव में एक परिवार से मारपीट की और एक महिला को घायल कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement