Friday, April 19, 2024
Advertisement

कांग्रेस और NCP ने आंबेडकर स्मारक के लिए जमीन नहीं दी: CM फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस और राकांपा पर सत्ता में रहने के दौरान मुंबई में डॉ. बी आर आंबेडकर का स्मारक बनाने के लिए जमीन मुहैया नहीं कराने का रविवार को आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2019 23:25 IST
Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Devendra Fadnavis

नागपुर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस और राकांपा पर सत्ता में रहने के दौरान मुंबई में डॉ. बी आर आंबेडकर का स्मारक बनाने के लिए जमीन मुहैया नहीं कराने का रविवार को आरोप लगाया। भाजपा के ‘अनुसूचित जाति मोर्चा’ के राष्ट्रीय सम्मेलन में फड़णवीस ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला।

फड़णवीस ने आरोप लगाया, ‘‘इन नेताओं ने अपने पूर्वजों के लिए कई स्मारक बनवाए लेकिन कांग्रेस के नेता भारत के संविधान के जनक (आंबेडकर) के लिए जमीन नहीं दे सके।'' उन्होंने आरोप लगाया कि इन नेताओं की आंखें इंदु मिल की जमीन पर टिकी हुई थी।

दलित संगठन लंबे समय से निष्क्रिय पड़े इंदु मिल की जमीन पर आंबेडकर का स्मारक बनाने की मांग करते आए हैं। इंदु मिल राष्ट्रीय वस्त्र निगम से जुड़ी थी। फड़णवीस ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी सरकार जब सत्ता में आई तो मैं प्रधानमंत्री मोदी से मिला और उन्हें इस मांग के बारे में बताया।'' उन्होंने कहा, ‘‘और मोदी ने कपड़ा मंत्री को तत्काल बुलाया और कहा कि महाराष्ट्र सरकार को यह जमीन तीन दिनों में मिल जानी चाहिए।''

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement