Thursday, May 02, 2024
Advertisement

NCP के युवा नेताओं ने लापता 4 विधायकों को हरियाणा से 'बचाया', होटल में छिपा रखा था

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को बड़ी राहत के तहत उसके चार 'लापता' विधायकों को एक होटल से बचा लिया गया है। विधायकों को हरियाणा के गुरुग्राम के एक होटल में रखा गया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 25, 2019 13:39 IST
NCP MLAs- India TV Hindi
NCP MLAs

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को बड़ी राहत के तहत उसके चार 'लापता' विधायकों को एक होटल से बचा लिया गया है। विधायकों को हरियाणा के गुरुग्राम के एक होटल में रखा गया था। पार्टी के एक पदाधिकारी ने सोमवार को यहां कहा। ये विधायक नरहरि झिरवाल (डिंडोरी), अनिल पाटील (अमलनेर), दौलत दरोडा (शाहपुर) और बाबासाहेब पाटील (अहमदपुर) हैं।

राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने बताया, "हमारे स्थानीय राकांपा नेताओं धीरज शर्मा और सोनिया दुहाना ने यह साहसी बचाव अभियान चलाया। उन्होंने पाया कि हमारे विधायक वहां एक होटल में फंसे हुए हैं। उन्हें विधानसभा में विश्वास मत होने से पहले मुंबई वापस लाया गया।"

शर्मा ने कहा कि चारों शरद पवार के साथ रहना चाहते हैं और शनिवार से सनसनीखेज राजनीतिक घटनाक्रम के बाद मुंबई में इस सप्ताह शुरू होने वाली महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेना चाहते थे। हालांकि, राज्य के पार्टी नेताओं का कहना है कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि हरियाणा में चारों विधायक कैसे पहुंचे, उन्हें कौन ले गया या कब ले गया लेकिन पार्टी द्वारा इस सबकी जांच की जाएगी।

इसके साथ, राकांपा का अब दावा है कि उसे कुल 54 विधायकों में से लगभग 52 का समर्थन प्राप्त है, और पार्टी शिवसेना और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।

इससे पहले आज, तीनों दलों ने राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी को संबोधित कम से कम 160 विधायकों के हस्ताक्षरों वाला एक पत्र प्रस्तुत किया और बहुमत होने की बात कहते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement