Friday, April 19, 2024
Advertisement

पीएम मोदी से दूसरी बार मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस से दिया इस्तीफा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिंधिया ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा पत्र भेजा। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में कहा, “यह मेरे लिए आगे बढ़ने का वक्त है। मेरा मानना है कि मैं कांग्रेस में रहकर अपने राज्य, देश की सेवा नहीं कर पा रहा हूं।“

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2020 15:33 IST
पीएम मोदी से दूसरी बार मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस से आज दे सकते हैं इस्तीफा- India TV Hindi
पीएम मोदी से दूसरी बार मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस से आज दे सकते हैं इस्तीफा

नई दिल्ली: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिंधिया ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफा पत्र भेजा। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में कहा, “यह मेरे लिए आगे बढ़ने का वक्त है। मेरा मानना है कि मैं कांग्रेस में रहकर अपने राज्य, देश की सेवा नहीं कर पा रहा हूं।“ इससे पहले सिंधिया ने आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सिंधिया घर से तो अपनी गाड़ी से निकले लेकिन जब पीएम मोदी से मिलने गए तो अमित शाह की गाडी में उनके साथ गए। ये मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। मुलाकात के बाद अमित शाह की गाड़ी में बैठकर वो बाहर निकले। माना जा रहा है कि आज ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे और राज्‍य में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनने का रास्‍ता साफ हो जाएगा।

Related Stories

सूत्रों के मुताबिक सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा भेजेगी और उसके बाद मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में उन्हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया जा सकता है। इसके साथ ही कर्नाटक पहुंचे कांग्रेस के विधायक आज विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं जिसके बाद बीजेपी मध्य प्रदेश में शिवराज के नेतृत्व में जल्द बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। बताया जा रहा है कि सिधिया पिछले 8 महीने से बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं। 

पीएम मोदी से दूसरी बार मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस से दिया इस्तीफा

पीएम मोदी से दूसरी बार मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस से दिया इस्तीफा

कल कांग्रेस के तमाम नेताओं ने ज्योतिरादित्य से बात करने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे। यहां तक कि ज्योतिरादित्य को मनाने के लिए सोनिया गांधी ने दो नेताओं को भेजा लेकिन ज्योतिरादित्य ने किसी से बात नहीं की।​ सोनिया गांधी से पहले कमलनाथ ने भी ज्योतिरादित्य से बात करने की कोशिश की थी लेकिन वो भी संपर्क कायम नहीं कर सके। इस बीच दिग्विजय सिंह ने बयान दिया कि ज्योतिरादित्य को स्वाइन फ्लू हो गया है जिसकी वजह से वो किसी से बात नहीं कर रहे हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाने वाले कांग्रेस के 21 विधायकों ने दिया इस्तीफा, दो MLA बीजेपी में शामिल

ज्योतिरादित्य के त्यागपत्र से हरियाणा कांग्रेस में भी हलचल, कुलदीप विश्नोई ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि कांग्रेस के करीब 18 विधायक बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हैं। ये सभी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया गुट के हैं। इन 18 विधायकों में से 6 के पास मंत्री पद भी है। माना जा रहा है कि यह सभी चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया जाए और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमान भी उनके हाथों में दी जाए। इसी के मद्देनजर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया गया है।

इससे पहले सोमवार रात को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृह मंत्री एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब दो घंटे चली। समझा जाता है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा हुई। इससे पहले शिवराज सिंह ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की। शिवराज आज सुबह भोपाल पहुंच गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement