Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मनोज तिवारी ने कहा-आप पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली के दंगों की पहले से तैयारी की थी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चांद बाग इलाके के दंगों में आप पार्षद ताहिर हुसैन के कथित भूमिका के आरोपों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने गुरूवार को सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को दरकिनार करने की मांग की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 27, 2020 23:11 IST
Manoj Tiwari- India TV Hindi
Manoj Tiwari

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चांद बाग इलाके के दंगों में आप पार्षद ताहिर हुसैन के कथित भूमिका के आरोपों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने गुरूवार को सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को दरकिनार करने की मांग की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा कि किसी भी दंगाई को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह किसी भी पार्टी का हो। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि हुसैन के घर से पेट्रोल बम, पत्थरों से भरे बोरे, तेजाब के पाउच और अन्य सामानों की बरामदगी से दंगों के पीछे की एक बड़ी साजिश उजागर हुई है। 

उत्तर पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 अन्य घायल हुये हैं । इसके अलावा बड़े पैमाने पर निजी संपत्ति का नुकसान हुआ है जिसमें वाहन, मकान और दुकान शामिल हैं । तिवारी ने आरोप लगाया, ‘‘आप पार्षद ने दिल्ली में अग्रिम तैयारी की थी लेकिन आप इसे ढकने का प्रयास कर रही है। आम आदमी पार्टी का दोहरा रवैया लोगों के समक्ष उजागर हो गया है।’’ हुसैन ने दंगों में अथवा गुप्तचर ब्यूरो के कर्मचारी की हत्या में शामिल होने से इनकार किया है। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement