Thursday, March 28, 2024
Advertisement

चर्चित 13 नंबर बंगले में ही रहेंगी वसुंधरा राजे

गौरतलब है कि वसुंधरा राजे ने दो सरकारी बंगले रखे थे जिस पर उनके कार्यकाल के दौरान खूब विवाद रहा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 13, 2018 20:04 IST
vasundhara raje- India TV Hindi
vasundhara raje

जयपुर: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर कांग्रेस में जारी विचार विमर्श के बीच राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने यहां सिविल लाइंस स्थित चर्चित 13 नंबर बंगला निर्वतमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आवंटित कर दिया है।

विभाग के आदेश के अनुसार उसने मंत्रिमंडल सचिवालय के फरवरी 2013 के आदेश के तहत 13 नंबर बंगला निवर्तमान मुख्यमंत्री को नि:शुल्क आवंटित किया है। इसमें यह भी कहा गया है कि विभाग का यह आदेश जयपुर उच्च न्यायालय में लंबित रिट याचिका मामले के अधीन रहेगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास बंगला नंबर आठ है। लेकिन निर्वतमान मुख्यमंत्री राजे 13 नंबर बंगले में ही रह रही थीं।

गौरतलब है कि वसुंधरा राजे ने दो सरकारी बंगले रखे थे जिस पर उनके कार्यकाल के दौरान खूब विवाद रहा। उस समय भाजपा के ही तत्कालीन वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने इसका विरोध करते हुए उनसे 13 नंबर बंगला खाली कराने की मांग की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement