Friday, April 26, 2024
Advertisement

शिवराज सिंह चौहान चौथी बार बनेंगे मुख्‍यमंत्री, शाम 7 बजे राज भवन में ले सकते हैं शपथ

सूत्रों ने बताया कि शिवराज सिंह चौहान शाम 6 बजे राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: March 23, 2020 15:01 IST
shivraj singh chauhan to take oath of MP CM in evening today- India TV Hindi
shivraj singh chauhan to take oath of MP CM in evening today

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस संकट के बीच मध्‍य प्रदेश के सियाशी हलके से बड़ी खबर सामने आ रही है। शिवराज सिंह चौहान सोमवार को मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि आज शाम छह बजे भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि शिवराज सिंह चौहान शाम 7 बजे राजभवन में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिए जल्‍द से जल्‍द स्‍थायी सरकार के गठन की प्रक्रिया को अपनाया जा रहा है। अभी प्रदेश में कमलनाथ कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री हैं। शिवराज सिंह चौहान 2005 से 2018 तक लगातार 13 साल सीएम रह चुके हैं। इस दौरान उन्होंने तीन बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके फिर सीएम बनने पर मध्यप्रदेश के इतिहास में पहला मौका होगा, जब कोई चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगा। शिवराज के अलावा अब तक अर्जुन सिंह और श्यामाचरण शुक्ल तीन-तीन बार सीएम रहे हैं।

इस बार शिवराज के साथ-साथ नरेंद्र सिंह तोमर और नरोत्तम मिश्रा के नाम की भी चर्चा थी। माना जा रहा है कि भाजपा आलाकमान ने शिवराज के नाम ही मुहर लगा दी है। मध्यप्रदेश में 35 से अधिक जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के छह मामलों की पुष्टि हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिलों में लॉकडाउन की अवधि 72 घंटे से लेकर तीन अप्रैल तक है तथा अधिकांश जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित किया गया है।

उन्होंने बताया कि राज्य राजधानी भोपाल, सीहोर, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, शिवपुरी, कटनी, भिंड, शहडोल, अलीराजपुर, देवास, नीमच, सिंगरौली, गुना, रतलाम, मंडला, मंदसौर, बालाघाट, सिवनी, उज्जैन, श्योपुर, झाबुआ, जबलपुर, टीकमगढ़, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, रायसेन, राजगढ़, छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, विदिशा, उमरिया, होशंगाबाद, अनूपपुर और अशोक नगर में लॉकडाउन घोषित किया गया है। सूत्रों ने बताया कि इन सभी जिलों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा भी लागू की गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement