Friday, May 31, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने आज अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई, कहा- काले कपड़े पहनकर आएं

इस दौरान सभा सांसदों को काले कपड़े पहनने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि 'मोदी सरनेम' मानहानि मामले में राहुल गांधी को सूरत कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

Written By: Avinash Rai
Updated on: April 03, 2023 0:15 IST
Congress called a meeting of MPs in loksabha and rajya sabha asked everyone to come wearing black cl- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने बुलाई सांसदों की बैठक

कांग्रेस ने आज 3 अप्रैल को सुबह 10.30 बजे संसद में अपने सभी सदस्यों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस द्वारा यह बैठक राज्यसभा और लोकसभा दोनों में बुलाई गई है। इस दौरान सभा सांसदों को काले कपड़े पहनने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि 'मोदी सरनेम' मानहानि मामले में राहुल गांधी को सूरत कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी। इसके बाद से ही लगातार कांग्रेस पार्टी द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म किए जाने के बाद से ही लगातार कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमले कर रही है। 

काले कपड़ों में विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी समेत कई अन्य विपक्षी दलों के सांसदों द्वारा राहुल गांधी को लोकसभा सदस्यता खत्म किए जाने के विरोध में काले कपड़े पहने थे। इस दौरान कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा विजय चौक तक मार्च निकाला गया था। इस मार्च में अलग अलग दलों के कई बड़े नेता शामिल हुए थे। ये सभी नेता इस रैली में काले कपड़े पहनकर शामिल हुए थे और हाथों में बड़ा बैनर ले रखा था जिसमें सत्यमेव जयते लिखा था। इस मामले पर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने तंज कसते हुए कहा था कि इनके काले कारनामें अब काले कपड़े और अब ये काले जादू तक जाने वाले हैं क्योंकि इनके काले कारनामे छिप नहीं सकते हैं। 

कल अपील दायर करेंगे राहुल गांधी

मानहानि मामले में कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज राहुल गांधी कल अपील भी दाखिल करने वाले हैं। राहुल गांधी खुद सूरत जाएंगे और सूरत की सेशंस कोर्ट में अपील दाखिल करेंगे। कांग्रेस की लीगल टीम ने अपील तैयार कर ली है। मानहानि मामले में दोष पर रोक की मांग भी करेंगे। दोष पर रोक लगने के बाद ही राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल हो सकेगी। गौरतलब है कि 23 मार्च 2023 को सूरत के सेशन कोर्ट ने मानहानि से जुड़े एक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दोषी माना और 2 साल की सजा सुनाई थी। उसके बाद अगले दिन 24 मार्च को लेकसभा सचिवालय ने इस फैसले को आधार बनाकर राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement