Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Kashmiri Pandits: जिनको कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रचार से फुर्सत नहीं- राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने बैंक परिसर में एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले जम्मू संभाग के सांबा जिले की रहने वाली रजनी बाला की मंगलवार को कुलगाम के सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 02, 2022 19:42 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi

Highlights

  • कश्मीर घाटी में एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या
  • राहुल गांधी इशारों-इशारों में साधा अमित शाह पर निशाना
  • बीजेपी ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया- राहुल

Kashmiri Pandits: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कश्मीर घाटी में एक बैंक कर्मचारी की हत्या की घटना को लेकर गुरुवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि जिनको कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रचार से फुर्सत नहीं है। उन्होंने यह दावा भी किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है।

'भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया'

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘बैंक मैनेजर, शिक्षक और कई मासूम लोग रोज़ मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं। जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रचार से फुर्सत नहीं है। भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है। कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी।’’ उन्होंने अपने इस ट्वीट के माध्यम से इशारों-इशारों में गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। शाह ने बुधवार को यहां एक विशेष स्क्रीनिंग में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' देखी थी।

बैंक कर्मचारी की हत्या पर उबाल
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने बैंक परिसर में एक बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले जम्मू संभाग के सांबा जिले की रहने वाली रजनी बाला की मंगलवार को कुलगाम के सरकारी स्कूल में आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनसे पहले, बडगाम जिले के तहसीलदार चदूरा के कार्यालय में घुसकर क्लर्क राहुल भट की 12 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement