Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गाजियाबाद से कांग्रेस की उम्मीदवार डॉली शर्मा आखिर कौन हैं? 2019 में मिली हार, फिर मिल गया टिकट

कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट के मुताबिक, डॉली शर्मा को गाजियाबाद से टिकट दिया गया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भी कांग्रेस ने डॉली शर्मा को इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: March 28, 2024 9:28 IST
LOKSABHA ELECTION 2024 CONGRESS Candidate from ghaziabad who is dolly sharma got ticket from ghaziab- India TV Hindi
Image Source : TWITTER गाजियाबाद से कांग्रेस की उम्मीदवार डॉली शर्मा कौन हैं?

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट को जारी कर दिया है। इस लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं, लेकिन एक नाम पर सभी का ध्यान गया है। दरअसल गाजियाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस ने डॉली शर्मा पर फिर से भरोसा जताता हुए, गाजियाबाद से उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है। दरअसल कांग्रेस ने बुधवार की देर रात इसकी घोषणा की। बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने डॉली शर्मा को गाजियाबाद से अपना उम्मीदवार बनाया था। बता दें कि इस चुनाव में डॉली शर्मा को हार का सामना करना पड़ा था।

Related Stories

कांग्रेस ने डॉली शर्मा को बनाया उम्मीदवार

इससे पहले मेयर के चुनाव के दौरान कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया था। हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस दौरान भाजपा उम्मीदवार आशा शर्मा ने उन्हें 1,63,647 मतों से हरा दिया था। बता दें कि डॉली शर्मा सामाजिक कार्यों से जुड़ रही हैं। बता दें कि गाजियाबाद में 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा। वहीं नामांकन 28 मार्च से शुरू होगा। पिछले काफी दिनों से इस बात की चर्चा थी कि कांग्रेस एक बार फिर डॉली शर्मा को टिकट दे सकती है। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में कांग्रेस ने इस सीट के लिए फिर से ब्राह्मण उम्मीदवार पर दांव खेला है।

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली थी हार

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में गाजियाबाद की सीट से भाजपा ने अतुल गर्ग को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि अतुल गर्ग गाजियाबाद सिटी से विधायक हैं। वहीं कांग्रेस ने स्थानीय प्रत्याशी पर भरोसा दिखाया है। बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के डॉ. वीके सिंह ने डॉली शर्मा को 5 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था। वहीं इस दौरान सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी सुरेश बंसल को 4 लाख से अधिक वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस की डॉली शर्मा को  लाख से अधिक वोट मिले। इस बार यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन है।

एमबीए की पढ़ाई कर चुकी हैं डॉली शर्मा

डॉली शर्मा जिनपर कांग्रेस ने एक बार फिर विश्वास दिखाया है, वह नोएडा स्थित आईएमएस कॉलेज से पढ़ी हुई हैं। आईएमएस नोएडा से उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की है। उनके पति दीपक शर्मा कारोबारी हैं। वहीं उनका एक बेटा भी है जिसकी आयु 11 साल है। बता दें कि गाजियाबाद में दूसरे चरण में मतदान कराया जाएगा। यानी 26 अप्रैलको यहां वोटिंग की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। वहीं 28 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी और 4 जून को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement