Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुश्किलें, पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में ED का बड़ा एक्शन!

तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा को FEMA के उल्लंघन मामले में ED ने बीते गुरुवार को तलब किया था लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हुई थीं और चुनाव प्रचार के लिए चली गई थीं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: April 02, 2024 18:19 IST
TMC नेता महुआ मोइत्रा।- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE TMC नेता महुआ मोइत्रा।

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की नेता और पूर्व लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में ED ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ PMLA के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज कर लिया है। बता दें कि ED महुआ के खिलाफ FEMA के तहत पहले से ही जांच कर रही है। इससे पहले ED ने उन्हें FEMA मामले में बीते गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने एजेंसी के समन को नजरअंदाज कर दिया था और कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार में व्यस्त रहीं।

ED के सामने पेश नहीं हुई थीं महुआ मोइत्रा

ED ने FEMA के उल्लंघन मामले में दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए महुआ मोइत्रा और दुबई में रह रहे व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को नया समन जारी किया था। नादिया के कालियागंज में चुनाव प्रचार के बाद मोइत्रा ने कहा, ‘ED अपना काम करेगी और मैं अपना काम करूंगी, यानी मुझे अपना चुनाव अभियान जारी रखना है।’ TMC की 49 साल की नेता महुआ मोइत्रा को केंद्रीय एजेंसी ने पहले भी 2 बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह आधिकारिक काम का हवाला देकर पेश नहीं हुईं और नोटिस को स्थगित करने की मांग की।

Mahua Moitra, Mahua Moitra ED, Mahua Moitra PMLA

Image Source : PTI FILE
कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करती हुईं TMC प्रत्याशी महुआ मोइत्रा।

दिसंबर 2023 में लोकसभा से हुई थीं निष्कासित

बता दें कि मोइत्रा को दिसंबर में ‘अनैतिक आचरण’ के लिए लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। उन्हें उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है। CBI ने कथित रूप से पैसे लेकर सवाल पूछने के संबंध में कुछ दिन पहले ही उनके परिसर पर छापा मारा था। इससे कुछ दिन पहले लोकपाल ने CBI को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मोइत्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश दिया था। मोइत्रा का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement