Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

कुछ नहीं...आज शाम तक ही पेश करें आरोपों के सबूत-चुनाव आयोग ने ठुकराई जयराम रमेश की अपील

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश की अपील को ठुकरा दिया है और कहा है कि हर हाल में आज शाम में ही आपने जो आरोप लगाए हैं उसके सबूत दीजिए।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: June 03, 2024 16:44 IST
congress leadr jairam ramesh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चुनाव आयोग ने ठुकराई जयराम रमेश की अपील

कांग्रेस नेता जयराम रमेश के अनुरोध को चुनाव आयोग ने सिरे से ठुकरा दिया है और कहा है कि आज शाम ही वो आरोपों के सबूत पेश करें। बता दें कि जयराम रमेश ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया था कि अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद देश भर के 150 जिलाधिकारियों को फोन किया था। अपने इस आरोप के सबूत के लिए जयराम रमेश ने एक सप्ताह का समय मांगा था। अब चुनाव आयोग ने कहा है कि आपको एक सप्ताह का समय नहीं दिया जाएगा, आप आज शाम ही सबूत पेश करें।   

चुनाव आयोग ने जयराम रमेश को सोमवार शाम सात बजे तक इन आरोपों के लिए जवाब देने को कहा है। कांग्रेस नेता ने कहा था कि, "अब तक उन्होंने 150 लोगों से बात की है और यह स्पष्ट रूप से धमकी है, जो दिखाती है कि बीजेपी कितनी हताश है। अधिकारियों को किसी भी दबाव में नहीं आना चाहिए और संविधान का पालन करना चाहिए।"

इससे पहले दिन में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जयराम रमेश के आरोपों पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि अफवाहें फैलाना और हर किसी पर शक करना सही नहीं है।

चुनाव आयुक्त ने इन आरोपों पर सख्ती दिखाते हुए कहा, "क्या कोई उन सभी (जिला मजिस्ट्रेट/रिटर्निंग ऑफिसर) को प्रभावित कर सकता है? हमें बताएं कि यह किसने किया। हम उस व्यक्ति को सजा देंगे, जिसने ऐसा किया... यह सही नहीं है कि आप अफवाह फैलाएं और हर किसी पर शक करें।"

बता दें कि रविवार को चुनाव आयोग ने जयराम रमेश से अमित शाह के खिलाफ जो उन्होने आरोप लगाए हैं, उसे लेकर पूरी जानकारी मांगी थी। ईसीआई ने कहा था, "वोटों की गिनती की प्रक्रिया हर आरओ (रिटर्निंग ऑफिसर) का एक कर्तव्य है। एक वरिष्ठ, जिम्मेदार और अनुभवी नेता की ओर से इस तरह से सार्वजनिक बयान देकर शक पैदा करने की स्थिति नहीं पैदा करनी चाहिए। जनहित को ध्यान में रखते हुए उन्हें इस पर ध्यान रखना चाहिए।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement