Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी, बीजेपी के एक और विधायक ने तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार कई लोगों की जान ले रहा है। इस महामारी ने एक और बीजेपी विधायक की जान ले ली। बरेली के नवाबगंज क्षेत्र से बीजेपी व‍िधायक केसर स‍िंह गंगवार जिंदगी की जंग हार गए। उनका नोएडा के अस्‍पताल में इलाज चल रहा था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 28, 2021 19:34 IST
Bareilly Nawabganj BJP MLA Kesar Singh dies from coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार कई लोगों की जान ले रहा है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार कई लोगों की जान ले रहा है। इस महामारी ने एक और बीजेपी विधायक की जान ले ली। बरेली के नवाबगंज क्षेत्र से बीजेपी व‍िधायक केसर स‍िंह गंगवार जिंदगी की जंग हार गए। उनका नोएडा के अस्‍पताल में इलाज चल रहा था, जहां आज उन्‍होंने अंत‍िम सांस ली। वह 64 वर्ष के थे। गंगवार के परिवार के सूत्रों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से नोएडा स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहे थे जहां उनका निधन हो गया। हाल ही में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

गंगवार के परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और एक बेटा है। गंगवार वर्ष 2009 में बीएसी से विधान परिषद के लिए चुने गए थे और वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे। पार्टी ने उन्हें नवाबगंज सीट से टिकट दिया था जिस पर उन्होंने जीत दर्ज की थी। 

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंगवार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजन के प्रति संवेदना प्रकट की। इसके अलावा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने भी गंगवार के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 

केसर सिंह गंगवार बीजेपी के ऐसे तीसरे विधायक हैं जिनका कोविड-19 की दूसरी लहर में निधन हुआ है। इससे पहले हाल ही में औरैया से बीजेपी विधायक रमेश दिवाकर और लखनऊ पश्चिम से पार्टी विधायक सुरेश श्रीवास्तव का कोरोना से निधन हो चुका है। 

इस बीच प्रदेश में आज कोरोना के मामलों में कुछ कमी देखने को मिली है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 30000 से कम मामले देखने को को मिले हैं। राजधानी लखनऊ सहित उन सभी शहरों में कोरोना के मामलों में कुछ कमी आई है जहां पर संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा था। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आज 29824 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, राज्य में कोरोना से हो रही मौतें अभी भी चिंता का कारण बनी हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना की वजह से 266 लोगों की जान चली गई है। 

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement