Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी में राजनैतिक गहमा-गहमी तेज! अखिलेश से मिलेंगे BSP के 9 बागी विधायक

आज बहुजन समाज पार्टी के 9 विधायक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात करने वाले हैं। सपा प्रमुख से मिलने के लिए बसपा के बागी विधायकों का समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 15, 2021 11:45 IST
यूपी में राजनैतिक...- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी में राजनैतिक गहमा-गहमी तेज! अखिलेश से मिलेंगे BSP के 9 बागी विधायक

लखनऊ. एक तरफ जहां बिहार में लोकजनशक्ति पार्टी में संग्राम मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में भी बसपा के 9 बागी विधायकों की वजह से सूबे में सियासत का पारा बढ़ गया है। आज बहुजन समाज पार्टी के 9 विधायक समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात करने वाले हैं।  सपा प्रमुख से मिलने के लिए बसपा के बागी विधायकों का समाजवादी पार्टी के लखनऊ कार्यालय  पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सपा के लखनऊ दफ्तर में ही इन बागी विधायकों और अखिलेश यादव के बीच मीटिंग होगी। 

सपा प्रमुख से मिलेंगे ये विधायक

हाकिम लाल बिंद, वंदना सिंह, रामवीर उपाध्याय, अनिल सिंह, असलम रैनी, असलम चौधरी, मुज्तबा सिद्दिकी,  हरगोविंद भार्गव, सुषमा पटेल

मायावती बसपा कार्यकर्ताओं से कह चुकी हैं ये बात
उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पार्टी कार्यकर्ताओं से पार्टी के लोगों को 'कैडर' पर ज्यादा भरोसा करने की बात कह चुकी हैं। पिछले शनिवार को बसपा के उत्‍तर प्रदेश राज्‍य मुख्यालय में आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं से विमर्श के बाद अपने संबोधन में मायावती ने बसपा की राजनीतिक व सामाजिक गतिविधियों के साथ-साथ सर्वसमाज में पार्टी का जनाधार बढ़ाने पर जोर दिया था।

बसपा मुख्‍यालय से जारी बयान के अनुसार मायावती ने कार्यकर्ताओं से दो टूक कहा, “पार्टी के लोगों को कैडर पर ज्यादा भरोसा करना चाहिए न कि उन नेताओं पर जो परम पूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर व मान्यवर कांशीराम का नाम तो लेते हैं, लेकिन निजी स्वार्थ को इतना महत्व दे देते हैं कि पार्टी व मूवमेंट को भी आघात लगाने से नहीं हिचकते और बिक जाते हैं।'' बसपा प्रमुख ने कहा, “अन्ततः ऐसे लोग पार्टी से ज्यादा अपना ही अहित करते हैं भले ही इसका एहसास उन्हें बाद में होता है, ऐसे लोगों से सावधानी बनाए रखना जरूरी है।”

दरअसल  बसपा प्रमुख ने गत दिनों बसपा विधान मंडल दल के नेता लालजी वर्मा और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में बसपा से निष्कासित कर दिया था। मायावती ने बसपा छोड़कर दल-बदल करने वाले नेताओं से कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा, “बसपा अन्य पार्टियों से एकदम अलग सर्व समाज के गरीबों व उपेक्षितों के कल्याण के लिए संघर्ष करने वाली कैडर आधारित पार्टी है और इसलिए पार्टी की जमीनी तैयारियां व इसकी मजबूती आदि के लिए भी छोटी-छोटी कैडर बैठकों का सिलसिला हर हाल में मिशनरी भावना के तहत लगातार जारी रखना है।”

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement