1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जिस व्यापारी ने निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार पर लगाया था हत्या की साजिश का आरोप, उनकी हुई मृत्यु

जिस व्यापारी ने निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार पर लगाया था हत्या की साजिश का आरोप, उनकी हुई मृत्यु

व्यापारी के वीडियो वायरल करने के दो दिन बाद उसे गोली मार दी गयी थी। गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें कानपुर ले जाया गया जहां आज उनकी मौत हो गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 13, 2020 23:45 IST
- India TV Hindi
निलंबित एसपी पर साजिश का आरोप लगाने वाले कारोबारी की मौत

नई दिल्ली। यू पी के महोबा ज़िले में जिस व्यापारी ने अपना वीडियो वायरल कर आरोप लगाया था कि ज़िले के एस पी मणिलाल पाटीदार उसकी हत्या करवाना चाहते हैं,आज उस व्यापारी की मौत हो गयी। व्यापारी के वीडियो वायरल करने के दो दिन बाद उसे गोली मार दी गयी थी। गोली उनकी गर्दन में लगी थी। उन्हें इलाज के लिए कानपुर में भर्ती किया गया था,जहां आज उनकी मौत हो गयी।

इस मामले में पहले एस पी को सस्पेंड किया गया था।और फिर उन पर व्यापारी की हत्या की साज़िश और हत्या की कोशिश करने का मुकदमा कायम हुआ था। महोबा के व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी का क्रशर था और वह माइनिंग के किये विस्फोटक सप्लाई करने का काम करते थे। 5 तारीख को उन्होंने एक वीडियो वायरल कर आरोप लगाया था कि वह एस पी मणिलाल पाटीदार के दबाव में उन्हें 6 लाख रुपये महीना घूस देते हैं। लेकिन धंधा मंदा हो जाने की वजह से जब उन्होंने आगे से घूस देने में मजबूरी ज़ाहिर की तो एस पी ने उनसे कहा कि "अगर पैसा नहीं दोगे तो तुम्हें गोली मरवा देंगे। हमारे पास इतनी बड़ी फ़ोर्स है कि कोई तुम्हें कहीं भी गोली मार देगा।"इन्द्रकांत ने वीडियो में कहा था कि "अगर मेरी हत्या होती है तो उसके लिए एस पी मणिलाल पाटीदार ज़िम्मेदार होंगे।"

वीडियो वायरल करने के दो दिन बाद 8 तारीख को इन्द्रकांत को महोबा में गोली मार दी गयी। हालात गंभीर होनेवकी वजह से उन्हें कानपुर में भर्ती कराया गया था। इन्द्रकांत को गोली मार जाने के बाद 9 तरीख़ को सरकार ने एस पी मणिलाल पाटीदार को ससपेंड कर दिया था। कल एस पी के खिलाफ व्यापारी की हत्या की कोशिश करने और हत्या की साज़िश की एफ़ आई आर भी दर्ज हो गयी थी।

इस घटना के बाद अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर हमला बोल दिया। ट्वीट के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि फेक एनकाउंटर और झूठे मुकदमों से की नीति से प्रदेश गर्त में चला गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X