Thursday, March 28, 2024
Advertisement

यूपी में 24 घंटे में 6 एनकाउंटर, नोएडा में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर, एक AK-47 और राइफल बरामद

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और उत्तर प्रदेश की पुलिस द्वारा इनामी बदमाश की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही थी। राइफल जब्त कर ली गई है...

IANS Reported by: IANS
Published on: March 25, 2018 16:18 IST
noida encounter AK 47 confiscated- India TV Hindi
noida encounter AK 47 confiscated

नोएडा: उत्तर प्रदेश पुलिस ने रविवार को एक वांछित अपराधी को मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस ने बताया कि इससे पहले अपराधी ने एके-47 राइफल से गोली चलाकर पुलिस के तीन जवानों को घायल कर दिया। श्रवण (30) एक लाख रुपये का इनामी बदमाश था। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी परिक्षेत्र (NCR) में हत्या, हत्या की कोशिश, अपहरण, और वाहन चोरी के 12 मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने कहा, "गाजियाबाद निवासी श्रवण यहां 2017 में एक मीडिया समूह के चालक से एसयूवी छीनने वाले गिरोह का सरगना था। उसने 2016 में आपसी रंजिश में दिल्ली में एक आदमी की हत्या कर दी थी।"

मुठभेड़ फेस-3 स्थित पर्थला चौक के पास हुई। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि श्रवण और उसके साथी इलाके में आ रहे हैं। शर्मा ने बताया, "पुलिस की टीम वहां तैनात की गई और सभी मुख्य सड़कों को बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया।"

पुलिस अधिकारी ने बताया, "पुलिस ने एक मारुति स्विफ्ट डीजायर को जैसे ही रुकने के लिए कहा, वैसे ही गाड़ी से श्रवण और उसके साथी ने पुलिस पर एके-47 और एक स्वचालित राइफल से गोली चला दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में श्रवण घायल हो गया जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा।"

पुलिस अधिकारी ने कहा कि श्रवण को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एसएसपी ने कहा, "पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और उत्तर प्रदेश की पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही थी। राइफल जब्त कर ली गई है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement