1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 'छेड़छाड़' ने ली अमेरिका से लौटी होनहार छात्रा की जान, जीती थी करीब 4 करोड़ की स्कॉलरशिप

'छेड़छाड़' ने ली अमेरिका से लौटी होनहार छात्रा की जान, जीती थी करीब 4 करोड़ की स्कॉलरशिप

बुलंदशहर में 'छेड़छाड़' के कारण सड़क हादसे में एक युवती की मौत हो गई। युवती का नाम सुदीक्षा भाटी है, जो अपने चाचा सतेंद्र भाटी के साथ मोटरसाइकिल से जा रही थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 11, 2020 20:39 IST

बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश): बुलंदशहर में 'छेड़छाड़' के कारण सड़क हादसे में एक युवती की मौत हो गई। युवती का नाम सुदीक्षा भाटी है, जो अपने चाचा सतेंद्र भाटी के साथ मोटरसाइकिल से जा रही थी। तभी रास्ते में बुलेट ने उन्हें ओवरटेक किया और आगे जाकर बुलेट सवार रुक गए। इस दौरान वह युवती को छेड़ रहे थे। आरोपियों के अचानक आगे आकर रुकने से सतेंद्र भाटी की मोटरसाइकिल का बैलेंस बिगड़ गया और हादसा हो गया।

हादसे में सुदीक्षा भाटी के सिर में चोट आई, जिससे उसकी मौत हो गई। सुदीक्षा के चाचा सतेंद्र भाटी ने कहा, "रास्ते में एक बुलेट ने हमें कई बार ओवरटेक किया, मैंने मोटरसाइकिल की स्पीड कम की और बुलेट सवार ने आगे जाकर अचानक ब्रेक मारी, जिसमें बैलेंस बिगड़ने से हादसा हुआ, जिसमें सुदीक्षा के सिर में चोट लगी।" परिवार का कहना है कि वह (शुभिक्षा भाटी) HCL की तरफ से 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप पर अमेरिका में पढ़ रही थीं। 

एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने बताया, "मामला दर्ज कर लिया गया है, जांच की जा रही है।" पुलिस ने अज्ञात बुलेट सवारों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश जारी है। बता दें कि सुदीक्षा भाटी गौतमबुद्धनगर के दादरी की रहने वाली थी। उन्होंने पिछले साल इंटरमीडिएट में बुलंदशहर जनपद में टॉप किया था और फिलहाल HCL की 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप से अमेरिका में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही थी।

परिजनों के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के कारण सुदीक्षा अमेरिका से घर लौट आई थी और घटना वाले दिन अपने ही चाचा के साथ बाइक से अपने मामा के घर जा रही थी। इसके बाद सुदीक्षा को जल्द ही पढ़ाई के लिए वापस अमेरिका लौटना था। लेकिन, मनचलों की हरकत के कारण सुदीक्षा को जान गवानी पड़ी।

इस मामले में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा, "बुलन्दशहर में अपने चाचा के साथ बाईक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दुःखद, अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय। बेटियाँ आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरन्त दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर माँग है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X