Friday, May 17, 2024
Advertisement

Video: पुंछ में दिखे आतंकी? सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन, क्या इसी वजह से टला मतदान!

धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। दो संदिग्ध लोगों के देखे जाने की सूचना आने के बाद सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 03, 2024 17:20 IST
Jammu kashmir poonch- India TV Hindi
Image Source : ANI (बाएं) सेना का सर्च ऑपरेशन (दाएं) सीसीटीवी में दिखे संदिग्ध

लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण का मतदान सात मई को होना है। जम्मू कश्मीर की राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी इसी दिन वोट डाले जाने थे। हालांकि, अब यहां मतदान की तारीख 25 मई कर दी गई है। मतदान से पुरानी तारीख से ठीक चार दिन पहले यहां दो संदिग्ध लोगों के देखे जाने से खलबली मची हुई है। सेना ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पुलिस और सेना के जवान सड़कों, पतली गलियों के अलावा खेतों और जंगलों में भी छानबीन कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इलाके में आतंकि गतिविधियां बढ़ने की वजह से ही मतदान की तारीख आगे बढ़ाई गई है।

संदिग्ध लोगों का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें रात के समय दो लोगों को सड़क से गुजरते हुए देखा जा सकता है। पुलिस ने सीसीटीवी वीडियो की पुष्टि की है और संदिग्ध लोगों की तलाश जारी है। इससे पहले आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक ग्राम रक्षक गार्ड की मौत हो गई थी।

पुंछ में कब है मतदान ?

लोकसभा चुनाव 2024 में जम्मू-कश्मीर की पांच लोकसभा सीटों पर पांच चरण में मतदान होना है। पुंछ जिला राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। यहां पहले सात मई को मतदान होना था, लेकिन बाद में मतदान की तारीख आगे बढ़ाकर इसे 25 मई कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर की ऊधमपुर लोकसभा सीट में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। यहां करीब 70 फीसदी वोटिंग हुई थी। 26 अप्रैल को जम्मू लोकसभा सीट पर 72 फीसदी वोटर्स ने मतदान किया। अब अनंतनाग-राजौरी के अलावा श्रीनगर और बारामूला में भी मतदान होना बाकी है। श्रीनगर में 13 मई और बारामूला में 20 मई और अनंतनाग राजौरी में 25 मई को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement