Saturday, April 27, 2024
Advertisement

7 मार्च को कश्मीर के इतिहास की सबसे बड़ी रैली, बीजेपी के झंडों से पट गया पूरा इलाका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को कश्मीर के इतिहास की सबसे बड़ी रैली को संबोधित करने वाले हैं और उम्मीद की जा रही है कि कार्यक्रम के दौरान बख्शी स्टेडियम में करीब 2 लाख लोग मौजूद रहेंगे।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: March 05, 2024 9:34 IST
Narendra Modi, Narendra Modi News, Narendra Modi Kashmir Rally- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कश्मीर में बीजेपी नेताओं ने रैली की बड़ी तैयारी की है।

श्रीनगर: कश्मीर के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी रैली 7 मार्च को श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में होनी वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तकरीबन 2 लाख लोगों को संबोधित करेंगे। इस रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। यही वहज है कि श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम के आस पास करीब 10 हजार तिरंगे और बीजेपी के झंडे लगाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं  में जबरदस्त जोश और उत्साह दिख रहा है।

घाटी के युवाओं ने उठाया तिरंगा और बीजेपी का झंडा

प्रधानमंत्री के स्वागत को लेकर युवाओं में जहां विशेष तौर पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, वहीं दूसरी तरफ स्टेडियम के चारों ओर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हैरानी की बात यह है कि जहां एक जमाने में श्रीनगर में जगह-जगह तिरंगे के साथ-साथ बीजेपी का झंडा दिखना नामुमकिन सा था, आज वहां का युवा खुद इन झंडों को लहराते हुए नजर आ रहे हैं। इंडिया टीवी से बात करते हुए इन युवाओं ने कहा कि कश्मीर बदल गया है और आज न हिंसा का डर है और न ही आतंकवाद का।

Narendra Modi, Narendra Modi News, Narendra Modi Kashmir Rally

Image Source : INDIA TV
बीजेपी के झंडों से रैली स्थल के आसपास का इलाका पट गया है।

धारा 370 हटने के बाद कश्मीर में PM की पहली रैली

युवाओं ने कहा कि आज कश्मीर में अमन है, शांति है और विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में जी20 की बैठक हुई, स्मार्ट सिटी बनी, लोग खुलकर सांस ले रहे हैं और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों के कारण संभव हुआ। इन युवाओं ने यह भी कहा कि आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद कुछ लोगों का मानना था कि कश्मीर में कोई तिरंगा उठाने वाला भी नहीं होगा, लेकिन राष्ट्रध्वज के लहराने की यह तस्वीर देख कर आज उनकी आंखें खुल जानी चाहिए। बता दें कि धारा 370 हटाए जाने के बाद कश्मीर में पीएम मोदी की यह पहली रैली है।

BJP के जम्मू कश्मीर की पांचों सीटें जीतने की उम्मीद

PDP और नेशनल कॉन्फ्रेंस को छोड़ दिया जाए तो कश्मीर की बाकी सियासी पार्टियों ने पीएम के कश्मीर दौरे का स्वागत किया है। ‘अपनी पार्टी’ के नेता अशरफ मीर ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि हम प्रधानमंत्री के इस दौरे का स्वागत करते हैं और उम्मीद है कि वह जम्मू कश्मीर के स्टेटहुड को वापस करने का ऐलान करेंगे। JDU के नेता जिमशाही ने कहा कि यह ऐतिहासिक दौरा है और हम उनका स्वागत करते हैं। वहीं, बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि पीएम की इस रैली का काफी बड़ा असर होगा और बीजेपी लोकसभा चुनावों में जम्मू कश्मीर की 5 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement