Friday, April 19, 2024
Advertisement

सांवलेपन से है परेशान तो सिर्फ 15 मिनट चेहरे पर लगाएं खास चीज और फिर देखें कमाल

हर किसी की चाहत होती है कि उसे मनचाहा रंग मिले। इसके लिए केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट का यूज न करके अपने घर में मौजूद कुछ चीजों की ओर रुख करें। जानिए इसके बारें में...

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Updated on: March 22, 2018 19:13 IST
Skin tips- India TV Hindi
Skin tips

नई दिल्ली: हम हर उम्र में चाहते है कि हमारी स्किन ग्लो और बेदाग रहे। जिसके लिए हर उपाय अपनाते है। लेकिन आज के समय में Sun Tanned, Dull, Wrinkled, Scarred, Pigmented जैसी समस्याएं हो जाती है। जिससे निजात पाने के चक्कर में हम मार्केट से ऐसे प्रोडक्ट लेकर आ जाते हैं। जो इस बात का क्लेम करते है कि उनसे अच्छी किसी का प्रोडक्ट नहीं है। लेकिन जिसे लगाने से साइड इफेक्ट भी होते है, क्योंकि इनमें भरपूर मात्रा में केमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है।

 
हर किसी की चाहत होती है कि उसे मनचाहा रंग मिले। इसके लिए केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट का यूज न करके अपने घर में मौजूद कुछ चीजों की ओर रुख करें। जी हां आपके घर में मौजूद चीजों से न ही आपको साइड इफेक्ट होगा न हो कि स्किन संबंधी एन्य परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है संतरे से बनी एक ब्लीच को। ये ब्लीच आपकी स्किन में लगकर टेन और झुर्रियों को हटाकर उसे कई गुना गोरा बना देती है। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल।

संतरे का छिलका
जहां संतरे के छिलके में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, पौटेशियम, सीट्रिक एसिड जैसे तत्व पाएं जाते है। जो कि आपकी स्किन को गोरा और चमकदार बनाती है।  

आपको चाहिए

  • संतरे के छिलकों का पाउडर
  • दूध

ऐसे बनाएं
सबसे पहले एक बाउल में 2 चम्मच संतरे का पाउडर लें और उसमें थोड़ा सा दूध डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। आपका रेमिडी बनकर तैयार है।

ऐसे करें यूज
इस अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। कम से कम 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। फिर साफ पानी से चेहरे को धो लें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement