Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

बिकनी WAX करवाते वक्त दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं तो करें ये उपाय, चुटकियों में मिलेगा आराम

शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए हम वैक्सिंग करवाते हैं लेकिन इसका दर्द कई बार असहनीय होता है। कई बार तो वैक्सिंग का दर्द इतना ज्यादा होता है कि वैक्सिंग के कुछ दिनों तक आपको इससे होने वाले साइडइफेक्ट्स भुगतना पड़ता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 06, 2018 13:43 IST
bikni wax- India TV Hindi
bikni wax

हेल्थ डेस्क: शरीर के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए हम वैक्सिंग करवाते हैं लेकिन इसका दर्द कई बार असहनीय होता है। कई बार तो वैक्सिंग का दर्द इतना ज्यादा होता है कि वैक्सिंग के कुछ दिनों तक आपको इससे होने वाले साइडइफेक्ट्स भुगतना पड़ता है।

शरीर से अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए ज्यादातर लड़कियां वैक्सिंग का सहारा लेती हैं। यह प्रक्रिया बहुत दर्दभरी होती है लेकिन इसके परिणाम दर्द के एहसास को कम कर देते हैं। अगर आप भी बिकिनी वैक्स कराती हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। बिकिनी वैक्सिंग करवाने के लिए आपको इन बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

पीरियड्स  के दौरान

पीरियड्स के समय कभी बिकिनी वैक्स कराने की गलती न करें। इस समय आपकी स्किन बहुत सेंसेटिव होती है तो इस वक्त अपने दिमाग में इसका ख्याल तक नहीं आने दें। जब आप वैक्स कराते हैं, जिस जिस जगह पर वैक्स होती हैं वहां की स्किन खिंचती है और दर्द होता है। बिकिनी वैक्स के दौरान इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए आप नम्बिंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप वैक्सिंग के दौरान होने वाले दर्द को बर्दाश्त नहीं कर पाती हैं तो आप वैक्सिंग से पहले 1-2 एडविल टेबलेट्स ले सकती हैं। इससे आपको दर्द नहीं होगा।

हाइजीन का खास ख्याल रखें

बिकिनी वैक्स कराने जाते वक्त हाइजीन का भी खास ख्याल रखें। अगर पार्लर में किसी और के लिए इस्तेमाल की गई वैक्स का बचा हुआ हिस्सा आपके लिए इस्तेमाल हो रहा है तो ऐसी जगह वैक्स न कराएं। ऐसे में इन्फेक्शन होने के चांसेज बढ़ जाते हैं।

दर्द कम करने के लिए टी बैग कै इस्तेमाल करें

वैक्सिंग कराने के बाद होने वाले दर्द को कम करने के लिए आप टी बैग्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए एक इस्तेमाल किये गए टी बैग को वैक्स की गई जगह पर लगाएं। ऐसा करने से आपको तुरंत आराम मिलेगा। वैक्सिंग के बाद अगर आप जलन महसूस कर रही हैं तो इस जलन को शांत करने के लिए आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकती हैं। बर्फ के कुछ टुकड़े लेकर उन्हें एक कपड़े में बांध कर वैक्स की गई जगह पर लगाएं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement