Friday, May 03, 2024
Advertisement

ये 5 घरेलू उपाय और पाएं खूबसूरत घनी पलके

आपकी पलके भी खूबसूरत हो, लेकिन नेचुरल तरीके से आपकी पलके घनी और लंबी हो तो बात ही अलग है। तो हमअपनी खबर में कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारें में बता रहे है। जिसके इस्तेमाल से आपके पलके घनी और बहुत ही खूबसूरत होगी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 20, 2016 16:26 IST
face
- India TV Hindi
face

नई दिल्ली: खूबसूरती के लिए आप क्या नहीं करती हैं। जिससे कि आप सबसे अलग दिख सके।  अगर आपकी पलके छोटी और पतली है तो खूबसूरती कम रह जाती हैं, क्योंकि आपकी पलके आपके चेहरे की खूबसूरती को कई गुना बढ़ा देती है।

ये भी पढ़े-

आप अपनी पलके खूबसूरत करने के लिए मस्करा जैसा जाने क्या-क्या ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करती हैं। जिससे कि आपकी पलके भी खूबसूरत हो, लेकिन नेचुरल तरीके से आपकी पलके घनी और लंबी हो तो बात ही अलग है। तो हमअपनी खबर में कुछ ऐसे घरेलू उपायों के बारें में बता रहे है। जिसके इस्तेमाल से आपके पलके घनी और बहुत ही खूबसूरत होगी।

अंडें का सफेद भाग

आप यह तो जानतें है कि अंडे की सफेद भाग को कई तरह के त्वचा संबंधित समस्याओं के लिए किया जाता है। असी तरह पलकों के लिए यह बहुत ही फायदेमंद है, क्योंकि इसमें कई पोषक तत्व पाएं जातें है जैसे कि सेलेनियम, प्रोटीन और कैल्शियम होता है। जो आपकी पलकों को घनी आर लंबा करनें में मदद करेगें। इसके लिए इसे बादाम के तेल या कैस्टल ऑयल में मिला लें और फिर अपनी पलकों में रूई की सहायता से लगाए और 20 मिनट बाद सुख जाने के बाद साफ पानी से धों लें। लगाएं।

कैस्टर ऑयल
कैस्टर ऑयल से बालों के बढ़ाने में इस्तेमाल किया जाता है,क्योंकि इसके राइसिनोलेक नाम का रसायनिक पदार्थ होता है। इसी तरह यह आपकी पलकों के लिए काफी लाभकारी है इसके लिए आप मस्करा ब्रश को ऑयल में डुबों कर पलकों में लगाएं।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायो के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement