Thursday, April 18, 2024
Advertisement

चेहरे की हर परेशानी से छुटकारा दिलाएगा हल्दी, चावल और दही से बना ये फेसपैक, साथ ही पाएं जवां स्किन

घर में बने फेस पैक में किसी भी तरह के केमिकल्स का उपयोग नहीं किया जाता है। जिससे आपको नैचुरल तरीके से जवां चेहरा मिलता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 02, 2020 14:10 IST
चेहरे की हर परेशानी से छुटकारा दिलाएगा ये हल्दी, चावल और दही से बना फेसपैक, साथ ही पाएं जवां स्किन- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KLASSY MISSY चेहरे की हर परेशानी से छुटकारा दिलाएगा ये हल्दी, चावल और दही से बना फेसपैक, साथ ही पाएं जवां स्किन

बेदाग निखरा हुआ चेहरा किसे पसंद होता है। खूबसूरती पाने के लिए हजारों तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साथ-साथ हर हफ्ते पार्लर की ओर रूख करते रहते हैं। जिससे आपक खूबसूरत चेहरा तो मिल जाता है। लेकिन क्या आप ये बात जानते हैं ति केमिकल युक्त प्रोडक्टस थोड़ी देर के लिए तो आपकी स्किन में बेमिसाल निखार ले आते हैं। लेकिन आपने कभी इस बात को सोचा कि ज्यादा केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से आपके निखार तो कुछ दिनों में चला ही जाता है। इसके साथ-साथ नैचुरल स्किन भी गायब हो जाती हैं। ऐसे में आप चाहे को घरेलू उपायों को अपना सकते हैं। 

घर में बने फेस पैक में किसी भी तरह के केमिकल्स का उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए इसका बेहतर रिजल्ट सामने आता है। बस घरेलू उपाय में थोड़ा समय जरूर लगता है। जिसके लिए आपको धैर्य के साथ इसका इस्तेमाल करना होगा। 

बेदाग ग्लोइंग स्किन चाहिए तो रोज ऐसे करें नारियल तेल का इस्तेमाल, खिला-खिला नजर आएगा चेहरा

इस घरेलू उपाय से आपको पिंगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा दिलाने के साथ-साथ चेहरे को निखारने में भी मदद करता है। अच्छे रिजल्ट के लिए सप्ताह में कम से कम 3 बार लगाया करें।

आपको चाहिए

  • आधा चम्मच हल्दी पाउडर (आप चाहे को कच्ची हल्दी इस्तेमाल कर सकते हैं)
  • थोड़ा खट्टा दही 
  • आधा चम्मच चावल पाउडर 

कोहनी के कालेपन से पाना चाहते हैं छुटकारा, ट्राई करें ये नुस्खे 5 दिन में लाइट हो जाएगा स्किन टोन

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में इन सभी चीजों को अच्छे से मिला लें। इसके बाद चेहरे को फेसवॉश से धो कर पोंछ लें। इसके बाद इस फेसपैक को चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। बस ये सुख जाए तो हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे साफ करके धो लें। इसके बाद अपना पसंदीदा मॉइस्चराइजर लगा लें। आपको दूसरे दिन ही फर्क नजर आ जाता है। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

रातों रात ब्लैकहैड्स हो जाएंगे गायब, बस अपनाएं ये घरेलू उपाय

ऑयली स्किन से हैं परेशान तो लगाएं ये होममेड स्क्रब, पाएं बेदाग ग्लोइंग स्किन

पीरियड्स के दौरान निकल आते हैं मुहांसे तो अपनाएं ये देसी नुस्खे और चेहरे का करें बचाव

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement