Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऑइली स्किन से परेशान हैं तो बेसन करेगा आपकी मदद, इस तरह से करें इस्तेमाल

ऑयली स्किन की वजह से कई त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। ऑयली स्किन को सही करने के लिए बेसन का इस्तेमाल करें।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 07, 2019 8:21 IST
Oily skin- India TV Hindi
Oily skin

ऑयली स्किन की वजह से आपको कई तरह त्वचा संबंधी समस्याएं हो जाती हैं। जब आपकी त्वचा अतिरिक्त सीबम का उत्पादन करती हैं तो आपकी त्वचा ऑयली हो जाती है। ऑयली स्किन की वजह से मुंहासों की समस्या भी बहुत जल्दी होती है। ऑयली स्किन को मैनेज कर पाना आसान नहीं होता है। इसके लिए आपको कई चीजों का इस्तेमाल करना पड़ता है। ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडत्ट का इस्तेमाल करने से बेहतर है आप बेसन का इस्तेमाल करें।

हल्दी और बेसन:

ऑयली स्किन की समस्या दूर करने के लिए बेसन का इस्तेमाल फायदेमंद होता है। इसमें हल्दी मिलाकर लगाने से स्किन इंफेक्शन को भी कम करने में मदद मिलती है। इसके लिए बेसन में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को त्वचा पर लगाएं।

दही और बेसन:
दही में एंटीबैक्टीरिया होते हैं जो स्किन इंफेक्शन को ठीक करने में मदद करते हैं। इसके लिए दही और बेसन का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं। इसे 20-25 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें उसके बाद पानी से चेहरे को 
धो लें।

दूध और बेसन:
दूध त्वचा को पोषण प्रदान करने में मदद करता है। बेसन में दूध मिलाकर चेहरे पर लगाने से ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाती हैं। साथ ही त्वचा से गंदगी दूर हो जाती है। इस फेस पैक को आधे घंटे तक चेहरे पर लगे रहने दें। उसके बाद चेहरे को धो लें।  

Also Read:

पति निक जोनस के साथ हॉट और बोल्ड लुक में नज़र आईं प्रियंका चोपड़ा, सोफी टर्नर भी नहीं लगी किसी से कम

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इस तरह करें शहद का इस्तेमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement