Sunday, April 28, 2024
Advertisement

35 की उम्र के बाद चेहरे पर जरूर लगाना शुरू कर दें ये एक चीज, सालों जवान और खूबसूरत बनी रहेंगी

Skin Care After 35 Age: बढ़ती उम्र को रोकने के लिए त्वचा का खास ख्याल रखना जरूरी है। इसके लिए आपको स्किन के हिसाब से रुटीन फॉलो करने की जरूरत है। खासतौर से 35 की उम्र के बाद चेहरे पर ये एक चीज लगाना जरूर शुरू कर दें। जानिए क्या ?

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: February 20, 2024 17:03 IST
Skin care- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK 35 के बाद स्किन केयर

आजकल फिटनेस और चेहरा देखकर किसी की उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। खासतौर से बॉलीवुड एक्ट्रेस इस मामले में सबसे ज्यादा मात दे रही हैं। 50 साल की एक्ट्रेस 30 साल से भी कम लगती है। इसकी वजह है उनकी स्किन जिसका वो खास ख्याल रखती हैं। आपको भी लंबे समय तक जवान बने रहने के लिए त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए। अगर आप 30 पार कर चुकी हैं तो और 35 साल की होने वाली हैं तो अपने स्किन केयर रुटीन में एक चीज जरूर शामिल कर लें। ये है स्किन को लंबे समय तक जवान बनाए रखने वाला फेस सीरम। रोजाना रात में चेहरे पर सीरम लगाने से एजिंग को कम किया जा सकता है। डॉक्टर भी फेस पर सीरम लगाने की सलाह देते हैं।

35 साल के बाद स्किन के लिए जरूरी है सीरम

फेस को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए सीरम का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। सीरम लगाने से स्किन पर मौजूद सभी इम्प्यूरिटीज़ दूर हो जाती है। सीरम में पाया जाने वाला सैलिसिलिक एसिड स्किन को एक्सफोलिएट करता है और नमी बनाए रखता है। सीरम का उपयोग करने से ओपन पोर्स और लार्ज पोर्स कर समस्या कम होती है। इससे पिंपल्स की समस्या भी खत्म हो जाती है।

कब लगाना चाहिए फेस पर सीरम

एक्सपर्ट की मानें तो सीरम का इस्तेमाल करने से त्वचा को एक प्रोटेक्टिव लेयर मिलती है, जो विटामिन्स और मिनरल्स से भरी सेफ लेयर होती है। सीरम लगाने से स्किन की टाइटनिंग बढ़ती है और एर्ली एजिंग को कम किया जा सकता है। सीरम को रात में लगाना ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। रात में फेस को क्लीन करके साते वक्त चेहरे पर सीरम अप्लाई करना चाहिए। इससे स्किन सेल्स रिपेयर होती हैं और त्वचा मुलायम बनती है।

कौन सा सीरम होता है फायदेमंद

वैसे तो आजकल मार्केट में कई तरह के सीरम मिलने लगे हैं। लेकिन अच्छा होगा कि आप किसी स्किन स्पेशलिस्ट से सलाह लेकर और अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही सीमर चुनें। इससे आपकी त्वचा को ज्यादा फायदा मिलेगा। वैसे जिस सीरम में विटामिन सी और विटामिन ई पाया जाता है वो त्वचा के लिए अच्छे होते हैं।

ब्लैक कॉफी है सफेद बालों को काला बनाने का जबरदस्त तरीका, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement