Friday, May 03, 2024
Advertisement

इस घरेलू लिप बाम से फटे और ड्राई होंठों की होगी छुट्टी, 1 हफ्ते में लिप्स हो जाएंगे नेचुरली सॉफ्ट और पिंक

ड्राई होंठों से छुटकारा पाने के लिए आप घर पर ये नेचुरल लिप बाम बनाएं और इसे लगाना शुरू करें। इससे न आपको ड्राई होंठों से छुटकारा मिलेगा बल्कि आपके लिस्प नेचुरली सॉफ्ट और पिंक हो जाएंगे।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: February 04, 2024 14:26 IST
Lip Balm For Dry Lips- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Lip Balm For Dry Lips

अब भी उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दियाँ पड़ रही हैं।  ऐसे में इस वजह से लोगों  जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।  खासकर ज़्यादा ठंड पड़ने से सबसे ज़्यादा असर होंठों पर पड़ता है।  तापमान की कमी की वजह से होंठ ड्राई होने लगते हैं ज़्यादा फटने की वजह से कई बार लिप्स से खून निकलने लगता है।  ऐसे में अपने लिप्स की केयर के लिए आप बाहर का प्रोडक्ट्स खरीदने की बजाय आप उसे नेचुरली बीटरूट से बने लिप बाम ठीक कर सकते हैं।  चलिए आपको बताते हैं आप ये होममेड लिप बाम कैसे बनायें?

लिप बाम बनाने की समाग्री

  1. 1 बीटरूट 
  2. 2 चम्मच वैसलीन 
  3. 2 विटामिन ई कैप्सूल 

कम उम्र में ही दिखने लगी हैं झुर्रियां तो इन चीज़ों का करें इस्तेमाल, कुछ ही दिनों में लूज स्किन से मिलेगा छुटकारा

लिप बाम बनाने की विधि

सबसे पहले 1 बीटरूट को धोएं और उसे एकदम बारीक छील लें अब बारीक छीले हुए बीटरूट को धूप में सुखा लें। जब बीटरूट सुख जाए तब उसे ग्राइंडर में एकदम बारीक पीस लें। अब पीसे हुए पाउडर को एक बाउल में लें। अब इस पाउडर में 2 चम्मच वैसलीन और 2 विटामिन ई कैप्सूल का तेल मिलाएं। अब इस पेस्ट को अच्छी तरह से मिक्स कर दें। अब एक छोटी शीशी में ये पेस्ट डाल दें।

अब फ्रीज़र में इसे 3 से 4 घंटे के लिए रखे।  आपका होममेड लिप बाम तैयार है। आप इसे जब चाहे इस्तेमाल कर सकते हैं। इस लिप बाम को आप किसी भी मौसम में इस्तेमाल कर सकते हैं। जब भी आपके लिप्स फटने लगे तो आप यह लिप बम लगाएं। इस लिप बाम से आपके होंठों की रंगत भी बदल जाएगी और आपके होंठ सॉफ्ट और पिंक हो जाएंगे। 

इस आसान तरीके से घर पर बनाएं गुलाब जल, जानें किस समय लगाने से स्किन को मिलेगा गजब का निखार?

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement