Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ऑलिव ऑइल में ये 2 चीज़ें मिलाकर लगाने से सरसराकर बढ़ेंगे आपके बाल, हेयर फॉल पर तुरंत लगेगी लगाम

अगर आपके बाल भी बहुत ज़्यादा झड़ते हैं और जल्दी नहीं बढ़ते हैं तो एक बार ये जादुई ऑइल आप भी लगाएं। इस तेल को आप घर पर आसानी से बना सकते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 10, 2023 18:10 IST
hair oil for hair growth - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL hair oil for hair growth

इन दिनों लोग झड़ते  बालों से बहुत ज़्यादा परेशान हैं। लोगों की बदलती लाइफ स्टाइल, काम का बढ़ता तनाव, बाहर के जंक फ़ूड का ज़्याद सेवन ये कुछ अहम वजहें हैं जिनका प्रभाव हमारी सेहत और बालों पर पड़ा है। बालों के कमजोर होने से वे लगातार झड़ते हैं और बालों का ग्रोथ बंद हो जाता है। ऐसे में आप कई तरह के ऑइल का इस्तेमाल करते हैं ताकि आपके बाल बढ़े लेकिन कोई पॉज़िटिव रिजल्ट नहीं मिलता। अगर आपके बाल भी हद से ज़्यादा झड़ रहे हैं और लम्बे नहीं होते तो ऑलिव ऑइल का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑलिव ऑइल आपके बाल बेजान बालों में जान भर देता है। बालो को घना बनाने के अलावा यह बालाओं की लम्बाई को भी बढ़ाता है। अगर आप बालों की ग्रोथ बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं और अपने बालों को जड़ से मजबूत बनाना चाहते हैं तो ऑलिव ऑइल के साथ इन 2 चीज़ों को मिलाएं और फिर देखें कमाल। चलिए हम आपको बताते हैं आप ऑलिव ऑइल के साथ किन चीज़ों को मिक्स कर एक बेहतरीन जादुई ऑइल बना सकते हैं।

यह जादुई ऑइल बनाने के लिए क्या क्या चाहिए?

  • ऑलिव ऑइल 
  • नारियल तेल 
  • विटामिन ई कैप्सूल 

सफ़ेद बालों का दुश्मन है ये जादुई तेल, लगाते ही जड़ से काले हो जाएंगे आपके बाल, बस ऐसे करें इस्तेमाल

ऐसे बनाएं जादुई ऑइल

ऑलिव ऑइल और नारियल के तेल के कॉम्बिनेशन से आपके बाल सरसराकर बढ़ेंगे। नारियल का तेल भी बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। चलिए हम आपको बताते हैं आप ये तेल कैसे बनाएं। 2 कप ऑलिव ऑइल लें और अब उसमे 1 कप नारियल का तेल लें। अब इन दोनों ऑइल को अच्छी तरह से मिलाएं। जब दोनों तेल अच्छी तरह मिल जाए उसके बाद इस मिश्रण को थोड़ा गर्म कर लें। अब इसमें 6 विटामिन ई कैप्सूल का तेल मिक्स करें। और अब इस तेल को फिर से अच्छी तरह फेंटे। आपका जादुई तेल तैयार है। अब इस ऑइल को आप एक कंटेनर में भरकर रख दें। इस तेल को अपने बालों की जड़ों में लगाएं और अच्छी तरह मालिश करें। तेल को रात भर लगा रहने दें और अगली सुबह अपने शैंपू से अपने बालों को धो लें। इस तेल को आप हफ्ते में 3 दिन लगाएं। ऐसा करने से आपके बाल धीरे धीर बढ़ने लगेंगे और उनका टूटना भी बंद हो जायेगा। 

शहद में ये एक चीज़ मिलाकर लगाने से लौट आएगी चेहरे की खोई हुई चमक, ऐसे करें इस्तेमाल

सुपरफूड ब्रोकोली और मशरूम का सूप पीने से सर्दियों में रहेंगे एनर्जी से भरपूर, जानें रेसिपी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement