Sunday, May 05, 2024
Advertisement

महिलाओं में बढ़ रहा है HydraFacial का क्रेज़, जानें ये फेशियल स्किन पर कैसे करता है काम?

स्किनकेयर ट्रीटमेंट के रूप में हाइड्राफेशियल महिलाओं की पहली पसंद बनता जा रहा है। ऐसे में चलिए हम आपको बताते हैं इसे कराने से आपकी स्किन को क्या क्या फायदे होंगे?

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: February 21, 2024 7:30 IST
HydraFacial Benefits - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL HydraFacial Benefits

हाल के कुछ सालों में महिलायें अपने स्किन केयर को लेकर बेहद सजग हुई हैं। अपनी स्किन का ख्याल  रखने के लिए वे कई तरह के स्किन केयर ट्रीटमेंट करती हैं। जिससे उनकी स्किन की ताजगी बनी रहती है और निखार देखने लायक होता है। इन दिनों महिलाओं के बीच हाइड्राफेशियल बेहद पॉपुलर हो रहा है।  स्किनकेयर ट्रीटमेंट के रूप में हाइड्राफेशियल महिलाओं की पहली पसंद बनता जा रहा है। इसे कराने से स्किन को सिर्फ ताजगी ही नहीं मिलती बल्कि झुर्रियां भी कम होती हैं। ऐसे में चलिए हम आपको बताते हैं इसे कराने से आपकी स्किन को क्या क्या फायदे होंगे?

क्या है हाइड्राफेशियल?

जैसा की नामा से ही पता चल रहा है हाइड्रा फेशियल स्किन को हाइड्रेट करने का काम करता है। इस फेशियल में मशीन की मदद से चेहरे की डेड स्किन को निकाल कर स्किन को जवान और खूबसूरत बनाया जाता है। इस फेशियल को करने के लिए कई स्टेप्स होते हैं, जैसे कि त्वचा को चमकदार और रिफ्रेश बनाने के लिए क्लींजिंग, एक्सफोलिएशन, एक्सट्रैक्शन और हाइड्रेशन जैसे स्टेप्स होते है।

झुर्रियों वाली त्वचा के लिए रेटिनॉल है अमृत समान, इस्तेमाल करते ही फाइन लाइंस होंगी गायब, जानें घर पर कैसे बनाएं?

हाइड्राफेशियल कैसे करता है काम

हाइड्राफेशियल एक तरह की हाइड्रो-डर्माब्रेशन प्रोसेस है। इस फेशियल को करने से स्किन का रंग पहले से बेहतर होता है। आधे से एक घंटे की इस प्रोसेस में हाइड्राफेशियल से चेहरे को अच्छे से क्लीन किया जा सकता है। ये फेशियल किसी भी उम्र में करवाया जा सकता है। लेकिन अगर आपकी उम्र 25 साल से ज्यादा है तो इसका असर ज्यादा बेहतर दिखता है।

ठंडे चम्मच से करें चेहरे का मसाज, झुर्रियों का होगा काम तमाम; दिखने लगेंगी अपनी उम्र से कई साल छोटी

हाइड्राफेशियल के स्टेप्स

इसमें पहले मशीन की मदद से चेहरे की डेड स्किन को निकाला जाता है। इस प्रोसेस को एक्सफोलिएशन कहा जाता है। ये वही डेड स्किन है जो चाहे अनचाहे आपकी त्वचा को कमजोर और बूढ़ा करती रहती है। इसके बाद ग्लाइकॉलिक और सैलिसिलिक एसिड की पीलिंग का एक प्रोसेस होता है। इससे चेहरे के पिम्पल्स और दाग-धब्बे चले जाते हैं। साथ ही इससे चेहरे को किसी तरह का नुकसान नहीं होता। उसके बाद वैक्यूम एक्सट्रैक्शन के जरिए चेहरे को साफ करके स्किन का फेशियल होता है। आखिरी स्टेप में सीरम से मसाज के जरिए एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा के भीतर पहुंचाए जाते हैं। जिससे फेस ग्लोइंग होता है और त्वचा को सभी जरूरी पोषक तत्व प्राप्त होते हैं।

हाइड्राफेशियल के फायदे?

हाइड्राफेशियल से स्किन के अंदर तक नमी पहुंचती है। स्किन बाहर से ग्लोइंग बनती है। स्किन से डेड स्किन पूरी तरह से निकल जाती है। हाइड्राफेशियल कराने के बाद स्किन ड्राई नहीं होती। बढ़ती उम्र के साइन कम करने के लिए भी हाइड्राफेशियल फायदेमंद है

Derma Roller से झुर्रियों वाली स्किन का होता है सफाया, मिलती है जवां त्वचा; जानें घर पर कैसे करें इस्तेमाल?

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement