Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ग्रीन टी में मिलाकर पी लें ये 2 चीजें, दोगुनी रफ्तार से कम होगा मोटापा

What To Add In Green Tea: ग्रीन टी पीने से तेजी से वजन कम होता है। अगर आप ग्रीन टी में ये 2 चीजें मिलाकर पीते हैं तो इससे दोगुनी रफ्तार से वजन कम होगा। जानिए ग्रीन टी में क्या मिलाकर पीना चाहिए।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: January 27, 2024 15:26 IST
Green Tea- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK वजन घटाने के लिए ग्रीन टी

वजन घटाने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं। जिम, एक्सरसाइज, वॉक और डाइट का सहारा लेते हैं। मोटापा कम करने के लिए कई असरदार ड्रिंक भी हैं जिन्हें पीने से तेजी से वजन कम होता है। ऐसा ही असरदार ड्रिक है ग्रीन टी जिसे पीने से तेजी से मोटापा कम होता है। रोजाना ग्रीन टी पीने से इम्यूनिटी मजबूत बनती है। ग्रीन टी पीने से मेटाबॉलिज्म मजबूत होता है जिससे फैट कम होने लगता है। ग्रीन टी को और ज्यादा असरदार बनाना है तो आप इसमें ये 2 चीजें मिलाकर पीएं। 

ग्रीन टी में मिलाकर पिएं दालचीनी- खड़े मसाले में इस्तेमाल होने वाली दालचीनी वजन घटाने में असरदार है। दालचीनी को ग्रीन टी में मिलाकर पीने से तेजी से वजन कम होता है। इस तरह नेचुरली वजन घटा सकते हैं। दालचीनी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है।

ग्रीन टी में मिलाकर पिएं हल्दी- शायद ये आपको सुनने में अजीब लग रहा हो, लेकिन ग्रीन टी को ज्यादा असरदार बनाना है तो इसमें हल्दी मिलाकर पीएं। इससे तेजी से वजन कम होता है। हल्की में एंटी बायोटिक और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो सूजन और वजन को कम करते हैं।

कैसे बनाएं हल्दी दालचीनी वाली ग्रीन टी
सबसे पहले 1 गिलास पानी लें और उसमें ग्रीन टी डालें। पानी में 1 टुकड़ा दालचीनी और 1 पिंच हल्दी डालें। इन तीनों चीजों को उबाल लें और छानकर गुनगुना पिएं। वेट लॉस के लिए इसे बिना शहद के ही पीएं। आप इसमें गुड़ या शहद भी मिक्स कर सकते हैं।

बेली फैट को पिघला देगा घर पर बना ये देसी चूर्ण, मार्केट से कुछ भी खरीदने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement