Thursday, April 18, 2024
Advertisement

रोजाना करें इस चीज का सेवन और पाएं खिलाड़ियों की तरह एनर्जी

भागदौड़ भरी लाइफ में सभी चाहते है कि उनका खानपान ऐसा हो जिससे कि वह दिनभर एनर्जी से भरपूर हो, लेकिन हमारा पास इतना समय नहीं होता है कि ये ठीक ढंग से काम कर पाएं। जानिए इसके फायदों के बारें में..

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 10, 2017 14:01 IST
athlete- India TV Hindi
athlete

हेल्थ डेस्क: आज के समय में भागदौड़ भरी लाइफ में हम इतना ज्यादा बिजी हो गए है कि  हमें इतना समय नहीं मिल पाता है कि खुद के खानपान पर ठीक ढंग से ध्यान दे पाएं। जिसके कारण कई सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति किसी न किसी बीमारी से परेशान है।

भागदौड़ भरी लाइफ में सभी चाहते है कि उनका खानपान ऐसा हो जिससे कि वह दिनभर एनर्जी से भरपूर हो, लेकिन हमारा पास इतना समय नहीं होता है कि ये ठीक ढंग से काम कर पाएं। आप भी चाहते है कि जितना हर खिलाड़ी एनर्जी से भरपूर होता है। उसी तरह आप भी हो, तो आज से ही पुदीने का इस्तेमाल करना शुरु कर दें।

ये भी पढ़े:

पुदीना हमारे रसोई की जान है। यह सिर्फ सब्जी का टेस्ट ही नहीं बदलता है, बल्कि उसकी महक में जान डाल देता है। इ्तना ही नहीं ये कई बीमारियों से भी आपको निजात दिला सकती है। ये आपको बदहज़मी, उल्टी जैसा लगना, मुंह से दुर्गंध आना, पेट में गैस, रूखे बाल आदि जैसी समस्याओं को दूर करने में ये काफी कारगार है।

एक रिसर्च के अनुसार पुदीना एथलेटिक्स की परफॉर्मेंस भी इम्प्रूव कर सकता है। स्ट्रेस के दौरान पुदीने की महक काफी लाभदायक होती है। इससे सांस लेने में आसानी होती है और मेंटल परफॉर्मेंस भी बढ़ती है। खिलाड़ी पहले से ज़्यादा एनर्जेटिक महसूस करते हैं। खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर पेपरमिंट के फायदे जानने के लिए कई स्टडीज़ और रिसर्च हुई हैं। जानिए इसका सेवन करने के फायदों के बारें में।

अगली स्लाइड में पढ़े फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement