Monday, April 29, 2024
Advertisement

सिर्फ 5 दिन खाली पेट करें इसका सेवन और पाएं मोटापा से छुटकारा

आप सिर्फ 5 दिन में इस मोटापे को काफी हद तक निजात पा सकते हैं। इसके लिए आप रोजाना खीरा, लेमन के स्लाइस और पानी को मिक्स कर फ्रीज में रख लें। और रोजाना खाली पेट इसका सेवन करें। इससे आपको काफी फर्क पडेगा। देखे वीडियो..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 06, 2016 13:35 IST
loss weight - India TV Hindi
loss weight

हेल्थ डेस्क: अनियमित खानपान और हमारी दिनचर्या के कारण हमे कई बीमारियों का सामना करना पडता है। इन्हीं में से एक समस्या है मोटापा। जिससे कि हर दूसरे व्यक्ति परेशान है। पेट की चर्बी कम करन के लिए हम क्या नहीं करते है। ज्यादा से ज्यादा समय जिम करने में बीताते है। साथ ही डाइटिंग करते है। जिसके कारण मोटापा तो कम नहीं होता है, बल्कि कई बीमारियों का सामना करना पड़ जाता है।

ये भी पढ़े-

पेट की चर्बी कम करने के लिए हम ज्यादा से ज्यादा समय जिम में बीताते है। डाइडिंग करते है। जिससे इससे निजात मिल जाएं, लेकिन अनियमित समय के कारण आप यह ठीक ढंग से कर नहीं पाते है। जिसके कारण आपको इस समस्या से निजात नहीं मिल पाता है। कई लोग तो ऐसे होते है कि उन्हे इतना समय नहीं मिल पाता है कि खुद का ख्याल रख सकें। जिम जाना तो दूर की बात हैं। अगर आप चाहते है कि घर पर ही कम समय में अधिक पेट की चर्बी कम हो, तो आपको एक ऐसा उपाय बता रहें हैं। जिससे आप आसानी से आपकी पेट की चर्बी कम कर सकते हैं।

(देश-विदेश की खबरों के लिए Click करें)

जी हां। आप सिर्फ 5 दिन में इस मोटापे को काफी हद तक निजात पा सकते हैं। इसके लिए आप रोजाना खीरा, लेमन के स्लाइस और पानी को मिक्स कर फ्रीज में रख लें। और रोजाना खाली पेट इसका सेवन करें। इससे आपको काफी फर्क पडेगा। जिस तरह से वीडियो में बताया गया है। इस उपाय से सिर्फ 5 दिन में आपको फर्क दिखना शुरु हो जाएगा। इसका सेवन रोजाना खाली पेट करें।

अगली स्लाइड में देखे बनाने की विधि के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement